उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव का बयांन, पैर धोने वालों ने पिछड़ों की नौकरी धो डाली

पश्चिम उत्तर प्रदेश के देवबंद में सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन की पहली संयुक्त रैली में अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि आप लोगों को मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि इस बार सभी मिलकर एक-एक चौकीदार की चौकी छीनने का काम करेंगे. यह चुनाव इतिहास बदलने के लिए है.

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे भी नेता लोग आए होंगे जो नफरत के अलावा कुछ भी बोले नहीं होंगे. अगर उनसे पूछा जाए कि चुनावी वादे किए थे, वह कहां है, जो पिछले चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए गए थे, वह कहां हैं, वह वादों पर तो बात करना नहीं चाहते हैं. उन्‍होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्‍ता के नशे में इसे मिलावट का गठबंधन कहा जा रहा है. यह गठबंधन मिलावट का गठबंधन नहीं है. देवबंद रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चायवाला, अब चौकीदार. अखिलेश ने कहा कि अब नई सरकार और नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया है.

पीएम मोदी द्वारा हर बड़े पैमाने पर रोजगार दिए जाने के वादे पर अखिलेश यादव ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि पैर धोने वालों ने पिछड़ों की नौकीर धो डाली. वादा किया था अच्छे दिनों का लेकिन हमारे और आपके बुरे दिन ला दिए. जीएसटी ने छोटे व्यापारियों को परेशान किया. असल में, प्रधानमंत्री ने प्रयागराज कुंभ में सफाईकर्मियों के पैर धोए थे. इसी तरफ संकेत करते हुए अखिलेश यादव ने यह टिप्पणी की.

अखिलेश यादव ने कहा कि ये राष्ट्रवाद की बात करते हैं, लेकिन हमारे जवान अब भी सुरक्षित नहीं हैं. ये चुनाव परिवर्तन का चुनाव है, ये भाईचारा कैसे बढ़े इसका चुनाव, नफरत की दीवार को गिराने का चुनाव है. बीजेपी ने देश को बांटने का काम किया है. लेकिन आपके सहयोग से इस दीवार को गिराना होगा.

Related Articles

Back to top button