उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

अखिलेश यादव ने कहा- BJP की विचारधारा के लोग कभी गांधी के आदर्शों पर नहीं चले

लखनऊ: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती  के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जीपीओ पार्क स्थित बापू की प्रतिमा का माल्यार्पण किया. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत सपा के सभी विधायक रामधुन सुनते नजर आए. कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश यादव ने कहा कि सिर्फ जयंती मना कर हम प्रदेश और देश को खुशहाल नहीं बना सकते. प्रदेश और देश की खुशहाली तब होगी जब हम बापू के सिद्धांतों पर चलेंगे. सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और उसकी विचारधारा के लोग कभी महात्मा गांधी के आदर्शों पर नहीं चले.

इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा. अखिलेश यादव ने एनआरसी, यूपी विधानसभा का विशेष सत्र, उपचुनाव नामांकन रद्द होने, कांग्रेस की प्रियंका गांधी की पदयात्रा, यूपी में होने वाले उपचुनाव और सीएम योगी के विधानसभा के विशेष सत्र में विपक्ष को दुर्योधन बताए जाने वाले बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

विधानसभा में चल रहे विशेष सत्र पर उन्होंने कही कि बीजेपी वाले कभी गांधी के रास्ते पर नहीं चले, सत्य के रास्ते पर नहीं चले, अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी हिंसा पर भरोसा करती है. उन्होंने फिर दोहराया कि सपा स्पेशल सेशन में शामिल नहीं होगी. एनआरसी के मुद्दे पर अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा कि बापू ने पर सत्य अहिंसा का रास्ता दिखाया था. दुनिया के बराबर तभी खड़े होंगे जब सत्य बोलेंगे. उन्होंने बापू आम लोगों के अंदर हैं, उन्हीं के रास्ते पर तरक्की होगी.

इस दौरान यूपी विधानसभा उपचुनाव में मऊ की घोसी सीट पर सपा प्रत्याशी के पर्चा निरस्त होने पर अखिलेश बोले कि पार्टी कार्यालय की गलती की वजह से फॉर्म B पर दस्तखत नहीं हो पाए, जिस वजह से नामांकन खारिज हुआ है.

लखनऊ में प्रियंका गांधी की पदयात्रा पर अखिलेश ने कहा कि यह अच्छा है कि सब लोग गांधी जी के आदर्शों पर चलें. महात्मा गांधी के आदर्शों को अपने एजेंडे में डालें.

Related Articles

Back to top button