उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

अखिलेश यादव से मिले रामगोपाल और आजम खां, सीट बटवारे पर की गई बात-चीत

लखनऊ : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से पार्टी के मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने अलग-अलग मुलाकात की। इन दोनों नेताओं के साथ चली करीब चार घंटे से ज्यादा की मुलाकात के दौरान सपा-बसपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बसपा को ज्यादा सीटें दिए जाने से पनप रहे अंसतोष को खत्म करने की रणनीति भी बनाई गई।

मंगलवार को दोपहर बाद पार्टी दफ्तर पर पहले अखिलेश यादव से मिलने रामगोपाल यादव पहुंचे। उनके बीच करीब दो घंटे चली बातचीत में सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। सपा के प्रत्याशियों को लेकर भी मंथन हुआ। इसमें जातिगत समीकरण बनाए रखने पर भी जोर दिया गया, ताकि अपेक्षा के अनुरूप परिणाम हासिल किए जा सकें। सपा सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान यह भी चर्चा हुई कि किस तरह से सपा और बसपा के ब्लॉक व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के भी दिलों को एक-दूसरे से मिलाया जाए।

रामगोपाल के पार्टी दफ्तर से जाने के करीब घंटे भर बाद शाम को पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां सपा दफ्तर पहुंचे। बताते हैं कि दोनों नेताओं के बीच मुख्य रूप से पश्चिम की सीटों को लेकर चर्चा हुई। पश्चिम की ज्यादा सीटें बसपा के खाते में जा रही हैं। ऐसे में वहां सपा नेताओं में काफी असंतोष हैं। असंतुष्ट नेताओं को मनाने और चुनाव बाद उन्हें बेहतर जगह सेट करने के बाबत भी बात हुई।

Related Articles

Back to top button