अद्धयात्म

अगर आपकों आते है यें भयानक सपने तो ऐसे कर सकते है इनका इलाज

sapne-aana--1452419487अक्सर सोने के बाद इंसान को नींद में भयानक सपने दिखाईं देतीं हैं। जिनको देखकर आप चौंक कर उठ खड़े होते हैं। उनकी प्रतिक्रिया कुछ ऐसी होती है।

जैसे उन्होंने कोई परेशनान बच्चा, भटकती आत्मा, कंकाल, अस्त्र-शस्त्र, जंगली जानवर आदि देख लिया हो। ऐसे सपनों के निदान के लिए कुछ अचूक और प्रभावशाली उपाय हैं। जिन्हें आजमाकर आप इस तरह के डरावने और भयानक सपनों से दूर रह सकते हैं।

सपने में आत्मा, कंकाल, अस्थियां के दिखने पर, सर्वप्रथम हम जिस घर में रहते हैं वहां दुर्गापाठ का आयोजन रखें और ब्रह्मणों द्वारा कम से कम 51 या 101 पाठ जरूर करें।

मुमकिन है इससे इस तरह के सपने आना दूर हो जाएंगे। यदि संभव हो सकते प्रतिदिन सुंदरकांड या हनुमान चलीसा का पाठ करें या फिर हनुमानजी के मंदिर में जाकर प्रतिदिन सिंदूर तिलक करें या बटुक भैरव या हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

सोते वक्त तकिए के नीचे या शयन कक्ष में सोते वक्त दाहिने हाथ की ओर पानी से भरा तांबे का छोटा पात्र रखें।

रसोई में आग्नेय कोण की ओर तेल का दीपक रखें। इस दीपक में सिंदूर डाल दें। दीपक की लौ समाप्त होने पार सिंदूर का हल्का तिलक लगाएं।

सपने में नदी, झरना, पानी दिखाई दे तो यह पितृ दोष होता है। क्योंकि अमूमन पितरों के स्थान नदियों व तालाबों के समीप ही बने होते हैं।

 इस दोष निवारण के लिए अमावस्या के दिन सफेद चावल, शक्कर व घी का मिश्रण पीपलल का पेड़ पर सूर्यास्त के बाद चढ़ाएं। ध्यान रखें कि चावल चढ़ाकर लौटते समय पीछे मुढ़कर न देखें और घर में प्रवेश करने से पूर्व हाथ-मुंह धोकर ही प्रवेश करें।

Related Articles

Back to top button