फीचर्ड

अगर आप अब तक सिंगल हैं तो ये एक सुनहरा मौका है

travel_s_650_071715044009आज के समय में जबकि हर दूसरा शख्स किसी न किसी के साथ रिलेशनशिप में है तो सिंगल होना अपने आप में किसी कमी का एहसास कराने लगता है.

कई बार सहेलियों से इस बात को लेकर ताने भी सुनने पड़ जाते हैं कि अब तो किसी को साथी चुन लो. पर अगर आप अब तक सिंगल हैं तो ये आपके लिए खुश होने की बात है न कि उदास होने की.

सिंगल होकर आप कई ऐसी चीजें कर सकती हैं जो शायद दूसरे न कर पाते हों. पर हो सकता है किसी दिन आपको अपने अकेलेपन का एहसास हो और आप दुखी हो जाएं. ऐसे में आप इन उपायों को अपनाकर देखिए. बहुत हद तक संभव है कि आपको अपने सिंगल होने से प्यार हो जाएगा और आप इसे इंजॉय करना शुरू कर देंगी.

1. अगर आपकी सभी सहेलियां अपने-अपने साथियों के साथ कहीं घूमने चली गई हैं तो आप भी अपना बैग पैक कर लीजिए. कोई भी जगह चुन लीजिए और निकल जाइए वहां की सैर पर. यकीन मानिए आपको जिंदगीभर न भूलने वाला अनुभव होगा.

2. अगर आप अब तक सिंगल हैं तो ये तय है कि आपके पास वक्त की कमी नहीं है. इस वक्त को अपना करियर संवारने में लगाइए. एक दिन आपको ये एहसास होगा कि आपने सिंगल रहकर वो हासिल कर लिया जिसके लिए बहुत से लोग अब भी संघर्ष कर रहे हैं.

3. जरूरी नहीं कि ब्वॉयफ्रेंड हो तो ही आप खुद को संपूर्ण महसूस करें. आप अपने दोस्तों को भी अपना हमराज बना सकती हैं. आप उनसे लगभग हर वो बात शेयर कर सकती हैं जो आप अपने ब्वॉयफ्रेंड से कहना चाहती होंगी.

4. आपको शॉपिंग करने का शौक है तो आप अपने सिंगल होने का फायदा उठाइए. अपने पैसों को खुद पर खर्च कीजिए.

5. अपने शौक पूरे कीजिए. आपके पास वक्त की कमी नहीं है. ऐसे में अपने उन शौक को पूरा कर लीजिए जो किसी के होते पूरे नहीं हो सकते. अभी आप पर जिम्मेदारियों का बोझ नहीं है. ऐसे में ये अच्छी तरह किया जा सकता है.

 

Related Articles

Back to top button