अद्धयात्म

अगर घर के मंदिर में है ये चीजे तो आज ही हटा लें, नही तो माँ लक्ष्मी हो जायेंगी नाराज

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि हमारे द्वारा लाख पूजा पाठ किए जाने पर भी हमारे जीवन की परेशानियाँ खत्म नही होती है. पैसा आता तो बहुत है लेकिन फिर भी बरकत नही हो पाती है और कोई न कोई समस्या रोजाना खड़ी हो जाती है ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि हो सकता है किसी नकारात्मक ऊर्जा ने आपके घर में वास किया हो या फिर आपके मन्दिर में कोई ऐसी चीजे हो जो आपके घर के लिए सही नही है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहे है जो आपके मन्दिर में नही होनी चाहिए अगर ये चीजे आपके घर के मन्दिर में भी है तो आज ही हटा लें .अगर घर के मंदिर में है ये चीजे तो आज ही हटा लें, नही तो माँ लक्ष्मी हो जायेंगी नाराज

आपकी जानकारी के लिए बता दें  कि हमारे घर का मन्दिर एक ऐसी जगह होती है जहाँ से सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण होता है. अगर आपके मन्दिर में कुछ ऐसी चीजे होती है जहाँ से नकारात्मक उर्जा का निर्माण हो रहा हो तो इससे पुरे घर में नकारात्मक उर्जा का वास होता है सबसे पहले तो आपको इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर कभी भी भगवान की 3 मूर्तियाँ नही होनी चाहिए. शास्त्रों में किसी भगवान की तीन मूर्तियों को एक साथ एक जगह पर रखना अशुभ माना गया है.

इसके साथ आपको एक और बात का ध्यान रखना है कि आपके मन्दिर में भगवान की कोई भी मूर्ति खंडित न हो. यदि आपके घर में कोई टूटी हुई मूर्ति है तो उसे आज ही किसी बहते हुए जल में बहा दें. जब आप पूजा करते है तो इस बात का खास ध्यान रखे अगर आपके मन्दिर में पिछले दिन के कोई वासी फूल पड़े है तो उन्हें तुरंत हटा दें. जब आप सुबह पूजा करते है और भगवान पर जो फूल चढाते है उन्हें शाम के समय वहां से हटा देना चाहिए क्योंकि कहाँ सूखे फूल पड़े रहते है वहां नकारात्मक ऊर्जा अपने आप आ जाती है.

सबसे जरुरी बात जो आपको याद रखनी है वह ये है कि आपके घर के मन्दिर में आपके परिवार के किसी भी मृत व्यक्ति की फोटो न लगी हो. कुछ लोगो को आदत होती है कि वे मृत लोगो की तस्वीर को भी मन्दिर में लगा देते है जिसे शास्त्रों में अशुभ माना गया है कभी भी भगवान की मूर्तियों के साथ मृतजनों की तस्वीर नही लगानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button