टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

अगर विराट कोहली का वैरीफाइड टि्वटर अकाउंट हो सकता है, तो आपका क्‍यों नहीं

twittervarified_20_07_2016एजेंसी/ नई दिल्‍ली। अक्‍सर सेलिब्रिटीज के टि्वटर एकाउंट में ब्‍ल्‍यू चेक का निशान देखकर आप सोचते होंगे कि ऐसा आपके एकाउंट के साथ क्‍यों नहीं है। जब उनके टि्वटर एकाउंट वैरीफाइड हो सकते हैं, तो आपके क्‍यों नहीं।

मगर, अब परेशान होने की जरूरत नहीं है जल्‍द ही अब आपके भी टि्वटर एकाउंट वैरीफाइड हो सकेंगे। यानी आपके एकाउंट के आगे भी नीले रंग का चेक का निशान लगा होगा।

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ने मंगलवार को घोषणा की थी कि उसने ऑनलाइन एप्‍लीकेशन तैयार किया है, जिससे वे भी वैरीफाइड स्‍टेटस को पा सकें। टि्वटर पर वैरीफाइड एकाउंट्स से लोगों को प्रमुख व्‍यक्‍ितयों, संगठनों की सही पहचान करने में मदद मिलती है।

ऐसे एकाउंट्स के आगे ब्‍ल्‍यू रंग का एक चिह्न लगा होता है। वर्तमान में टि्वटर में यह चिह्न उन कंपनियों, सेलिब्रिटीज, पत्रकारों, राजनेताओं और अन्‍य हाई-प्रोफाइल लोगों के नाम के आगे लगा रहता है, जिनके नाम से जाली एकाउंट बनने की आशंका हो।

फिलहाल लाखों सक्रिय एकाउंट्स में से महज एक लाख 89 हजार एकाउंट्स ही वैरीफाइड हैं। टि्वटर के इस ऐलान के बाद अब आप भी अपने एकाउंट को वैरीफाइड कर सकेंगे। इसके लिए आपको अपनी पहचान से जुड़े कुछ सवालों के जवाब देने होंगे।

टि्वटर के हेल्‍प पेज पर लिखा है, हम म्‍यूजिक, एक्‍िटंग, फैशन, सरकारों, नेताओ, धर्म, पत्रकारों, मीडिया, स्‍पोर्ट्स,‍ बिजनेस सहित अन्‍य प्रमुख क्षेत्रों के यूजर्स के एकाउंट को अप्रूव करते हैं। मगर, यदि आप इन श्रेणियों में आते हें, तो भी आपके वैरीफ‍िकेशन की राह इतनी आसान नहीं है।

आपको अपनी निजी जानकारियों के साथ ही यह भी बताना होगा कि आप अपना एकाउंट क्‍यों वैरीफाई कराना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button