अजब-गजबटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

अगस्ता घोटाला: वायुसेना मुख्यालय में लगी आग सबूत नष्ट होने की आशंका

defence-minister-manohar-parrikar_1462591978एंजेंसी/ रक्षामंत्री मनोहर परिकर ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घूसकांड के सबूत को नष्ट करने के पीछे साजिश की आशंका जताई है। शुक्रवार को परिकर ने कहा कि वह सीबीआई से तीन जुलाई 2014 को वायुसेना मुख्यालय में ‘संदिग्ध आग लगने’ से सबूत नष्ट होने की जांच करने को कहेंगे।

लोकसभा में उन्होंने कहा कि अगर किसी ने निहित स्वार्थ के लिए जानबूझ कर आग लगाई थी, तो वह इसमें विफल रहा, क्योंकि एक अधिकारी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे के दस्तावेजों को दराज में बंद करके रखा था। लिहाजा तीन फाइलें सुरक्षित बच गई थी और ये फाइलें अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित हैं।

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर जवाब देते हुए परिकर ने कहा कि तीन जुलाई 2014 को वायुसेना के मुख्यालय में उस जगह संदिग्ध आग लगी थी, जहां पर सभी रिकॉर्ड और फाइलें रखी थीं। इस संदिग्ध आग में फाइलें नष्ट हो गई थीं।

लिहाज वह सीबीआई से संदिग्ध आग लगने की जांच करने को कहने जा रहे हैं। इससे पहले सीबीआई मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से पूछताछ कर चुकी है। मामले में जांच एजेंसी ने त्यागी समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

 
 
 
 

Related Articles

Back to top button