अजब-गजबमनोरंजन

अजय का सीधा जवाब, ‘नहीं करूंगा पाक कलाकारों के साथ काम’

ajya-08-10-2016-1475903861_storyimageपाकिस्तानी कलाकारों के भारत मे काम करने पर रोक के पक्ष एक और फिल्मी हस्ती आगे आई है। एक्टर अजय देवगन ने कहा है कि हाल फिलहाल वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे।

इस महीने के आखिर में 47 साल के देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ साथ-साथ रिलीज होंगी। करण की फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की विशेष भूमिका है। देवगन ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में अपनी फिल्म की रिलीज के बारे में चिंता नहीं है।
उन्होंने कहा यह समय देश के साथ खड़े होने का है।

पाक कलाकार के साथ काम करने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा हाल फिलहाल तो नहीं। मैं इस बारे में बिल्कुल साफ हूं क्योंकि आप सबसे पहले भारतीय हैं। अगर मेरी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होती है तो मुझे परवाह नहीं है। वहां के कलाकार अपने देश के साथ खड़े हैं। वह यहां कमाते हैं लेकिन अपने देश का साथ देते हैं। हमें उनसे सीखना चाहिए।

अजय के इंटरव्यू के कुछ ही मिनट बाद उनकी पत्नी, अभिनेत्री काजोल ने ट्वीट कर अपने पति की तारीफ की। उन्होंने लिखा गैर राजनीतिक और सही निर्णय लेने के लिए अपने पति पर मुझे बेहद गर्व है। उरी हमले के बाद पाकिस्तान के कलाकारों पर प्रतिबंध के मद्देनजर बॉलीवुड का एक हिस्सा उनपर लगे बैन के खिलाफ है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फवाद और अन्य पाकिस्तानी कलाकारों माहिरा खान, अली जाफर और आतिफ असलम आदि पर निशाना साधते हुए उन्हें 48 घंटे के अंदर देश छोड़ देने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि न जाने पर उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा।

पार्टी ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और माहिरा अभिनीत ‘रईस’ की रिलीज रोकने की धमकी भी दी थी। इसके बाद इंडियन मोशन पिक्चर प्रोडयूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) ने भारत पाक संबंधों के सामान्य होने तक सीमा पार के कलाकारों पर भारतीय फिल्मों में काम करने पर रोक लगाने संबंधी एक प्रस्ताव पारित किया।

फवाद की टिप्पणी से एक दिन पहले ही शफकत अमानत अली ने उरी हमले की निंदा की थी। इस मुददे पर बॉलीवुड में अलग अलग राय है। सलमान खान, करण जौहर, हंसल मेहता और अनुराग कश्यप ने जहां पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने जाने के विचार की आलोचना की है वहीं रणदीप हूड्डा, सोनाली बेन्द्रे और नाना पाटेकर ने इस विचार का समर्थन किया है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button