मनोरंजन

अदालत में पेशी से पहले ही फतेहाबाद पुलिस ने ‘पलक’ को किया रिहा

kiku-palakपानीपत. हरियाणा ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में ‘पलक’ का किरदार निभाने वाले कीकू शारदा को फतेहाबाद पुलिस ने अदालत में पेश करने से पहले ही रिहा कर दिया है. फतेहाबाद पुलिस का कहना है कि जांच में उन्‍हें किसी भी प्रकार से कोई तथ्य नहीं मिला है. इस वजह से कीकू को कैथल में ही रिहा कर दिया.

दरअसल, बाबा राम रहीम का मजाक उड़ाने पर कीकू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. जब मुंबई में मंगलवार शाम वे शूटिंग कर रहे थे, तभी हरियाणा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बाद में कीकू को कैथल लाया गया और अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

इसी बीच अदालत से कीकू को निजी मुचलके पर जमानत मिल गई. अचानक, फतेहाबाद पुलिस वहां पहुंची और कीकू को अपनी हिरासत में ले लिया. इसी सिलसिले में फतेहाबाद की अदालत में कीकू की पेशी होनी थी. बाद में फतेहाबाद पुलिस ने कीकू से सामान्‍य पूछताछ के बाद जांच में कोई तथ्‍य नहीं मिलने पर छोड़ दिया.

बाबा राम रहीम ने माफ किया

गौरतलब है कि कीकू शारदा पर भारतीय दंड संहिता की धारा-295 ए के तहत 31 दिसंबर को मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने कहा कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी उदय सिंह की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया था.

कीकू की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम ने ट्वीट किया था कि कीकू ने उनसे माफी मांग ली है, जिसे उन्‍होंने स्‍वीकार कर लिया है.

डेरा प्रमुख ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं ऑनलाइन गुरुकुल की शूटिंग में व्यस्त था. मुझे इस मामले के बारे में हाल फिलहाल ही मालूम पड़ा है कि कीकू की किसी हरकत से डेरा सर्मथक आ‍हत हुए हैं. अगर उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली है तो मेरी तरफ से कोई शिकायत नहीं है.’

कीकू समेत अन्‍य सात पर मामला दर्ज

इस मामले में कॉमेडी शो के कलाकार ‘गुत्‍थी’, ‘पलक’ और अन्‍य सात पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए हरियाणा में केस दर्ज किया गया था. दरअसल, इन सब पर डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का मजाक उड़ाने का आरोप लगा था.

डेरा सच्चा सौदा समर्थकों का आरोप है कि एक चैनल पर ‘जश्न-ए-आजादी’ शो के कॉमेडी एक्ट में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की फिल्म ‘एमएसजी-टू’ के एक सीन के साथ छेड़छाड़ की गई है. यह शो 27 दिसंबर को टेलिकास्ट किया गया था. इसमें गुरमीत राम रहीम जैसे गेटअप में टीवी आर्टिस्ट्स को शराब परोसते और लड़कियों के साथ अश्लील डांस करते दिखाया गया.

‘मेरा इरादा धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था’

शारदा कीकू (पलक) ने गिरफ्तारी के बाद हाथ जोड़कर माफी मांगी है. गिरफ्तारी के बाद कीकू ने कहा कि यदि मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं हाथ जोड़कर उसके लिए माफी मांगता हूं.

कीकू ने कहा, ‘मेरा इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था. मैं माफी चाहता हूं. मैं तो बस स्क्रिप्‍ट फॉलो कर रहा था. एक्टिंग के वक्‍त यदि कुछ आपत्तिजनक शब्‍द होते हैं तो चैनल उन्‍हें एडिट कर देता है. यह चैनल की जिम्‍मेदारी है.’

उन्‍होंने कहा, ‘मैं एक कलाकार हूं. मुझे बताया जाता है कि मुझे क्‍या करना है. मुझे इसके लिए स्क्रिप्‍ट दी जाती है. मुझे गेटअप दिया जाता है. मुझे कपड़े दिए जाते हैं. मुझे बिल्‍कुल भी अंदाजा नहीं था कि मेरा एक्‍ट किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा सकता है. मैं पहले भी इसके लिए माफी मांग चुका है कि यदि किसी की भावनाएं आहत हुई हो तो मुझे माफ कर दें.’

कीकू ने कहा, ‘जितनी पूजा पाठ मेरे घर में होती है, शायद ही कहीं होती हो. मेरे पिताजी सुंदर कांड का पाठ करते हैं. मेरी मां दिन में दो बार मंदिर जाती है. किसी की धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने के बारे में सपने भी नहीं सोच सकता. मैं खुद भी बहुत धार्मिक प्रवृत्ति का हूं. मैं सभी बाबाओं और धर्म गुरुओं का आदर करता हूं.’

 

Related Articles

Back to top button