अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति करजई 58 साल की उम्र में चौथी बार बने पिता

LOUISVILLE, KY - JUNE 10: Former Afghan President Hamid Karzai arrives for a memorial service for boxing legend Muhammad Ali on June 10, 2016 at the KFC Yum! Center in Louisville, Kentucky. Ali died June 3 of complications from Parkinson's disease. (Photo by Aaron P. Bernstein/Getty Images)

लड़कियों को अल्लाह का तोहफा मानने वाले अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई को एक बार फिर खुदा ने नेमत बख्शी है। नई दिल्ली के एक निजी अस्पताल में 58 वर्षीय हामिद की 46 वर्षीय पत्नी जीनत कुरैशी ने तीसरी बेटी को जन्म दिया। इस तरह हामिद अपने चौथे बच्चे के पिता बन गए हैं। 

 
दोनों को शादी के आठ साल बाद 2007 में पहला बेटा मीरवाइस हुआ था। 2012 में करजई दंपति की पहली बेटी मलालई दुनिया में आई। 2014 में उनकी दूसरी बेटी होवसी ने जन्म लिया और शनिवार को हामिद चौथी बार पिता बने। 

भारत में अफगानिस्तान के दूत शायदा मोहम्मद अब्दाली की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शनिवार को करजई लंदन के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने अपनी पत्नी और नवजात बेटी को अस्पताल जाकर देखा। करजई के पहले दोनों बच्चों का जन्म अफगानिस्तान में ही हुआ था। उस दौरान जीनत को कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हुई। इसके बाद भारत में उनका इलाज शुरू हुआ। 

करजई के तीसरे बच्चे का जन्म भी भारत में हुआ था। 2001 से 2014 तक अफगानिस्तान के राष्ट्रपति रहे हामिद करजई ने एक दफा कहा था कि वह अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं, लेकिन राजनीतिक व्यस्तता के कारण उन्हें समय नहीं दे पाते। 

 
 

Related Articles

Back to top button