अन्तर्राष्ट्रीय

अफगान में ट्रंप को सता रहा हार का डर, अमेरिकी कमांडर को करना चाहते हैं बर्खास्त

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान में अपने शीर्ष कमांडर जनरल जॉन निकोलसन को बर्खास्त करना चाहते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि युद्ध प्रभावित देश में तालिबान लगातार मजबूत हो रहा है। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। एनबीसी न्यूज ने कल व्हाइट हाउस के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से खबर देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति से निराश ट्रंप ने व्हाइट हाउस में 19 जुलाई को हुई बैठक में बार-बार कहा कि रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस और ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जोसेफ डनफोर्ड जनरल निकोलसन को हटाएं क्योंकि वह ‘युद्ध जीत नहीं रहे’।

अभी-अभी: इस महिला डॉक्टर ने पेश की मिसाल, अपनी डिलीवरी रोक कर की प्रेग्नेंट महिला की मदद

अफगान में ट्रंप को सता रहा हार का डर, अमेरिकी कमांडर को करना चाहते हैं बर्खास्तअफगानिस्तान पर समीक्षा लगभग दो घंटे तक चली। इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान में किए गए निवेश पर मुनाफे की बात पूछी।

अब आठवीं तक बच्चों को फेल न करने की नीति होगी खत्म…

एनबीसी न्यूज ने बताया कि अधिकारियों के मुताबिक, ट्रंप ने अफगान की खनिज संपदा में अमेरिका को मिल रहे हिस्से के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बार-बार कहा कि वहां शीर्ष अमेरिकी जनरल को हटा दिया जाना चाहिए।

बता दें कि ट्रंप अभी तक जनरल निकोलसन से मिले नहीं हैं। उन्हें इस पद पर ट्रंप के पूर्ववर्ती ने नियुक्त किया था। ट्रंप ने शिकायत करते हुए कहा, ‘हम जीत नहीं रहे हैं, हम हार रहे हैं।’

 

Related Articles

Back to top button