National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

अबोहर मामला : अकाली दल नेता शिवलाल के भतीजे अमित डोडा ने आत्मसमर्पण किया

abohar-protest_650x400_41450017907अबोहर: पंजाब के अबोहर में पिछले हफ्ते दो युवकों के हाथ-पैर काटे जाने के मामले में मुख्य आरोपी अकाली नेता शिवलाल डोडा के भतीजे अमित डोडा ने आत्म समर्पण कर दिया है। पुलिस ने कल सह-आरोपी शिवलाल और अमित के ख़िलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। इस मामले में दलित भीम टांक की मौत हो गई थी, जबकि दूसरे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पिछले शनिवार को पंजाब के सत्तारूढ़ अकाली दल के नेता  शिवलाल डोडा के फार्म हाउस पर दो युवकों के हाथ-पांव काट दिए गए। दो में से एक पीड़ित भीम टांक ने अस्पताल जाते समय ही दम तोड़ दिया था। वहीं, गुरजंत सिंह अभी भी अस्पताल में भर्ती है। नेता और उसके भतीजे अभी तक फरार थे और एयरपोर्ट प्रशासन को भी दोनों के गायब होने के बारे में जानकारी दे दी गई थी। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ़्तार किया था लेकिन मुख्य आरोपी अब भी गिरफ़्त से बाहर ही थे। हालांकि भतीजे अमित डोडा के आत्मसमर्पण के बाद अब शिवलाल डोडा की तलाश जारी है।

पिछले हफ्ते सोमवार को राज्यसभा में इस मुद्दे पर कॉंग्रेस ने भारी हंगामा किया था और पंजाब सरकार के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की थी। इस मामले में भारी हंगामे के बाद सभापति एम. हामिद अंसारी को सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित भी करनी पड़ गई थी।

 

Related Articles

Back to top button