ज्ञान भंडार

अब भारत में लांच होगी स्कोडा की शानदार कारॉक SUV

भारत की बढ़ती वैश्विक साख को देखते हुए कई विदेशी ऑटो कम्पनियां भारतीय बाजार में अपनी सक्रियता तेजी से बढ़ा रही है. ऐसे में भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही स्कोडा भी दूसरी कंपनियों से पीछे नहीं रहना चाहती. यही कारण है कि कंपनी भारतीय बाजार में अपनी कारॉक SUV लॉन्च करने जा रही है. स्कोडा ने खुलासा करते हुए बताया है कि कंपनी अपनी इस कार को 12 से 18 महीनों के अंदर भारत में लांच कर सकती है.अब भारत में लांच होगी स्कोडा की शानदार कारॉक SUV

जानकारी के मुताबिक ये कार 20 लाख रूपए कीमत के आसपास पेश की जा सकती है. गौरतलब है कि स्कोडा ने पिछले साल अपनी कारॉक SUV को अंतराष्ट्रीय बाजार में पेश किया था. इसे फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस कार में 1.0 लीटर और 1.5 लीटर का TSi पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है.

हालांकि भारत में लांच होने वाली कारॉक में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है जिसे 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस किया जाना चाहिए. भारतीय कार बाजार में उतरनी के बाद इस कार का सीधा मुकाबला जीप कंपास से होगा. जिसकी भारत में कीमत 15.16 लाख रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है.

 

Related Articles

Back to top button