उत्तर प्रदेश

अब मतगणना पर निगाहें, दिग्गज प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

प्रशासन की तैयारी पूरी, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मतगणना  विजयी प्रत्याशियों के जुलूस पर रहेगा प्रतिबन्ध

भाजपा प्रत्याशी श्याम सुन्दर वर्मा
बसपा प्रत्याशी जगत जायसवाल

संतकबीरनगर। नगर निकाय चुनाव 2017 जनपद में द्वितीय चरण समाप्त होने के बाद मतगणना 1 दिसम्बर को निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित है। जिला प्रशासन ने मतगणना शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। मतगणना स्थल के बाहर चार बैरिकेटिग बनाया गया है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व जॉच के बाद मतगणना कर्मी एवं प्रत्याशियों के एजेन्ट एवं प्रत्याशी मतगणना स्थल में प्रवेश कर सकेगे। मतगणना स्थल पर पीएसी के अलावा सुरक्षा बल व सिविल पुलिस की डियूटी लगाई गई है। मतगणना प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ होगा। जनपद के एक नगर पालिका अध्यक्ष एवं तीन नगर पंचायत में 38 अध्यक्ष पद एवं 418 सदस्य पद के लिए चुनाव के मैदान में चुनाव लड़ रहे है। उनके भाग्य का फैसला 1 नवम्बर को होगा और उन्हे अधिकृत विजयी होने के बाद रिटर्निग अफसर द्वारा प्रमाण पत्र दिया जायेगा।

सपा प्रत्याशी नूरूल इस्लाम
भाजपा प्रत्याशी संगीता वर्मा

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट मार्कण्डेय शाही ने बताया कि खलीलाबाद नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत मगहर का मतगणना हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रागंण में सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में कराया जायेगा। इसी व्यवस्था के तहत नगर पंचायत मेंहदावल का द्वाबा इण्टर कालेज, नगर पंचायत हरिहरपुर का मतगणना हरिहरपुर में सम्पन्न होगा। सभी उपजिलाधिकारियो को शान्ति एवं सकुशल ढंग से मतगणना सम्पन्न कराये जाने के लिए विशेष अधिकार देते हुए उन्हे आवश्यक निर्देश दिया गया है साथ ही विजयी प्रत्याशियो से अपेक्षा की गई है कि जीतने के बाद वह शहर एवं अपने-अपने क्षेत्रो में अराजकता का माहौल न बने। इसके दृष्टिगत जुलूश पर रोक लगाई गई है। पुलिस फोर्स के साथ विजयी प्रत्याशियो को उनके इच्छा अनुसार गन्तव्य स्थान पर पहुचाया जायेगा। खलीलाबाद नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद के विभिन्न राजनैतिक दलो के अलावा निर्दल सहित 38 प्रत्याशी चुनाव के मैदान में जिनमे ंभाजपा से श्याम सुन्दर वर्मा, बसपा से जगत जायसवाल, सपा से नूरूल इस्लाम व कांग्रेस से संजय श्रीवास्तव के अलावा पीस पार्टी के बाबुल श्रीवास्तव, आप पार्टी से श्रीमती नीलम यादव, के प्रतिष्ठा के दांव पर लगी हुई है। इसके अलावा निर्दल भी प्रत्याशी चुनाव के मैदान में थे।

निर्दल प्रत्याशी नीरज गुप्ता

नगर पंचायत मगहर में भाजपा से टिकट नही मिलने पर निवर्तमान चेयरमैन अश्वनी गुप्ता ने बागी का रूख अपनाते हुए अपनी पत्नी नीरज यादव को चुनाव मैदान में उतारा है वही भाजपा की प्रत्याशी संगीता वर्मा व बसपा प्रत्याशी बेबी तरन्नुम सपा से इन्दुन्निशा व निर्दल प्रत्याशी के रूप शमशा परवीन, अमीना खातून,  हुमैरा खातून, प्रेमलता, हाजरा बानो, अनवरी, निर्मल चुनाव के मैदान में है। नगर पंचायत हरिहरपुर में कुल 3 ही प्रत्याशी चुनाव के मैदान जिसमें भाजपा से बनवारी लाल व निर्दल प्रत्याशी हरीलाल, जितेन्द्र कन्नौजिया अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे है। इसी तरह नगर पंचायत मेंहदावल में भाजपा से तारा देवी, बसपा से प्रमीला, सपा से रही सुन्निशा, कांग्रेस से साजिया खातून, आप पार्टी से शारदा देवी, पीस पार्टी से दुर्गावती, इसके अलावा निर्दल प्रत्याशियो में पूनम, रिशाली, रेनू, शकीला व शबाना खातून चुनाव के मैदान में है। पूरे जनपद के एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायत में 418 वार्ड मेम्बर भी अलग-अलग वार्डो से चुनाव लड़ रहे है।

Related Articles

Back to top button