उत्तराखंडराज्य

अब यूसीएल में स्थानीय क्रिकेटरों पर होगी इनामों की बौछार

उत्तराखंड क्रिकेट लीग के दूसरे संस्करण में प्रदेश के क्रिकेटरों के लिए इनामों की बौछार होगी। 27 मार्च से शुरू हो रहे यूसीएल में खिलाड़ियों के पास ज्यादा इनाम जीतने के मौका होंगे

देहरादून: उत्तराखंड क्रिकेट लीग के दूसरे संस्करण में प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए इनामों की बौछार की जाएगी। यूसीएल में स्थानीय खिलाड़ियों को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। यूसीएल का दूसरा संस्करण 27 मार्च से शुरू होगा। प्रतियोगिता के मुकाबले रेंजर्स ग्राउंड में होंगे। राजपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में यूसीएल के संरक्षक राजेंद्र शाह ने कहा कि यूसीएल के दूसरे संस्करण के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं। 

प्रत्येक फ्रेंचाइजी टीम दो बाहरी खिलाड़ी टीम में रख सकेंगी। पहले संस्करण में तीन खिलाड़ी रखने की छूट थी। इसके अलावा आइकॉन खिलाड़ी की अधिकतम बोली 30 हजार और अन्य की बोली अधिकतम 25 हजार रुपये रहेगी। हर टीम दो खिलाड़ी रिटेन कर सकेगी। 

यूसीएल व देहरा कंबाइंड ऐकेडमी के अध्यक्ष देवेंद्र सती ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों के चयन-ट्रायल 15 से 17 मार्च तक आयोजित होंगे। इसके बाद खिलाड़ियों का ऑक्शन होगा। पंजीकरण के लिए खिलाड़ी ऑनलाइन भी फार्म भर सकते हैं। खिलाड़ी करनपुर स्थित यूसीएल कार्यालय से भी फार्म प्राप्त कर सकते हैं। पंजीकृत खिलाडिय़ों को ही ट्रायल में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को प्रतियोगिता का फाइनल खेला जाएगा। प्रतियोगिता में 10 फ्रेंचाइजी टीमें प्रतिभाग करेंगी। इस दौरान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पीसी वर्मा, डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नीनू सहगल, सचिव विजय प्रताप मल्ल, तनुष क्रिकेट ऐकेडमी के निदेशक संजय गुसाईं, यूसीएल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स आशीष पंवार, कमर खान, कुलदीप पंवार, सुभाष रमोला, धीरज खरे आदि मौजूद थे।

ये रहेंगे पुरस्कार

विजेता-11 लाख रुपये व ट्राफी

उपविजेता-सात लाख रुपये व ट्राफी

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- 25 हजार रुपये

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज-25 हजार रुपये

मैन ऑफ द सीरीज-मोटर साइिकल

Related Articles

Back to top button