अजब-गजबमनोरंजन

अभी-अभी : अमिताभ बच्चन की जान पर हुआ खतरा…

 

सदी का महानायक, मेगास्टार, शहंशाह और ना जाने ऐसे ही कितने नामों से अमिताभ बच्चन जाने जाते हैं। दशकों से फिल्मों और लोगों के दिलों पर राज कर रहे बिग बी आज ऐसी शख्सियत हैं जिन्हें लोग पूजते हैं। फैंस बिग बी के लिए इस कदर दीवाने हैं कि उनके लिए कुछ भी कर गुजरते हैं और बिग बी की एक झलक पाने के लिए रोजाना उनके घर के आगे खड़े रहते हैं। और ऐसे ही एक फैन की दीवानगी ने अमिताभ बच्चन को इतना प्रभावित किया था कि वो उसकी आरती तक उतारने लगे थे।

चलिए बताते हैं ये दिलचस्प किस्सा।

ये बात तब की है जब अमिताभ बच्चन फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे। शूट के दौरान उन्हें पेट में गहरी चोट लगी और वो घायल हो गए। ये चोट इतनी गहरी थी कि उनकी जिंदगी और मौत का सवाल बन गई। उसी दौरान सूरत के उनके एक फैन ने मन्नत मानी थी कि अगर अमिताभ बच्चन ठीक हो गए तो वो सूरत से मुंबई उल्टे पांव चलकर आएगा और सिद्धिविनायक के दर्शन करेगा।

अमिताभ बच्चन जब ठीक हुए तो उनका वो फैन सूरत से उल्टे पांव मुंबई आया और सिद्धिविनायक के दर्शन किए। अमिताभ अपने फैन का ऐसा प्यार देख गदगद हो गए और वहीं उन्होंने उस फैन की आरती उतारी। उस वक्त जया बच्चन भी उनके साथ मौजूद थीं और उन्होंने भी अमिताभ के फैन की आरती उतारी। तब से लेकर आज तक जया बच्चन पति अमिताभ बच्चन के उस फैन को राखी बांधती आ रही हैं। अमिताभ और जया बच्चन के लिए ये फैन आज भी स्पेशल है।

Related Articles

Back to top button