मनोरंजन

अभी-अभी तमिलनाडु के जंगल में लगी आग, अब तक 9 ट्रैकर्स की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

तमिलनाडु के थेनी जिले में कुरंगनी पहाड़ियों के जंगल में लगी आग में 9 ट्रैकर्स के मारे जाने की खबर है. इंडियन एयरफोर्स के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में 21 ट्रैकर्स को बचा लिया है. बाकी ट्रैकर्स की तलाश अभी भी जारी है. जिला कलेक्टर पल्लवी बलदेव ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि राहत कार्य अभी भी जारी है और बचाव दल के सदस्यों द्वारा ट्रैकर्स को बचाने के प्रयास तेजी से चल रहे हैं. सेना के गरुड़ हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.अभी-अभी तमिलनाडु के जंगल में लगी आग, अब तक 9 ट्रैकर्स की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

रविवार दोपहर लगी आग
बता दें कि भारतीय वायुसेना की कमांडो टीम रविवार देर रात कोयंबटूर के पास स्थित सुलुर हवाईअड्डे से उड़ान भरकर पहाड़ियों पर पहुंची. शनिवार रात तेनी जिला स्थित कुरंगनी की पहाड़ियों पर 25 महिलाएं, 3 बच्चें और 8 पुरुषों का समूह ट्रैकिंग के लिए पहुंचा था. सभी ट्रैकर्स रविवार को वापस आने वाले थे लेकिन उससे पहले ही वे आग में फंस गए. 36 ट्रैकर्स में से 24 ट्रैकर्स चेन्नई के और 12 ट्रैकर्स त्रिपुर के हैं. चेन्नई के 24 ट्रैकर्स में से 23 महिलाएं हैं. त्रिपुर के 12 ट्रैकर्स में से 3 महिलाएं और 3 बच्चे हैं. आग रविवार दोपहर को लगी है.

छात्र की सूचना पर मचा हड़कंप
मदुरै सर्कल के वन संरक्षक आरके जेगनिया ने बताया कि एक कॉलेज के छात्र शाम करीब 4 बजे जंगल की आग में फंस गए. उनमें से एक छात्र ने अपने पिता को इस बारे में जानकारी दी. पिता ने वन विभाग को इस घटना के बारे में सूचित किया. खबर मिलते ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायु सेना को फौरन ही तमिलनाडु में ऑपरेशन शुरू करने के निर्देश दिए. रक्षा मंत्री ने अपने एक ट्वीट संदेश में बताया कि मुख्यमंत्री की मांग पर बच्चों को बचाने के लिए वायुसेना ने अपना ऑपरेशन शुरू किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button