स्पोर्ट्स

अभी-अभी: भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच पल्लेकल में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी। रोहित शर्मा और एमएस धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को 218 रन के लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। यह भारत की श्रीलंका में लगातार चौथी सीरीज जीत है आईए पल्लेकल में खेले गए तीसरे वनडे की जीत के दौरान बने रिकॉर्ड पर नजर डालें… 

अनार के छिलके बना सकते है आपकी स्किन को हमेशा के लिए जवान

अभी-अभी: भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्डभारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह के लिए श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे बेहद यादगार रहा। एक तरफ बुमराह ने 27 रन देकर वनडे में पहली बार पांच विकेट हासिल किए। वहीं उनकी लगातार चार गेंदों पर चार चौके भी लगे। श्रीलंका में चार गेंदों में चार चौके खाने वाले वह आशीष नेहरा के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। इससे पहले वनडे में नरेंद हिरवानी, मनोज प्रभाकर, सचिन तेंदुलकर, प्रवीण कुमार, आशीष नेहरा, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ ऐसा हो चुका है। करियर के शुरुआती 19वनडे मैचों में लगातार चार चौके खाने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज हैं। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

श्रीलंका में वनडे में पांच विकेट हासिल करने वाले बुमराह चौथे भारतीय गेंदबाज हैं। इससे पहले आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, इरफान पठान ने श्रीलंकाई सरजमीं पर वनडे में पांच विकेट झटकने में सफल हुए थे। मौजूदा सीरीज में बुमराह के नाम तीन मैच में 8.36 की औसत से 11 विकेट हो गए हैं। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

शिखर धवन पल्लेकल में खेले गए तीसरे वनडे में मजह 5 रन बनाकर लसिथ मलिंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए। यह श्रीलंका के खिलाफ पिछली आठ पारियों में पहला सिंगल डिजिट स्कोर है। इससे पहले उन्होंने लगातार 6 पारियों में लगातार पचास से ज्यादा रन की पारी खेली थी। दूसरे वनडे में वह 49 रन की खेलकर लगातार सातवी पचास या उससे अधिक रन की पारी खेलने से चूक गए थे। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

विराट कोहली पल्लेकल में खेले गए दूसरे और तीसरे वनडे में बल्लेबाजी करते हुए 2 अंकों के स्कोर तक नहीं पहुंच सके। दूसरे वनडे में विराट ने 4 और तीसरे में 3 रन बनाकर आउट हुए। यह पहला मौका है जब विराट बतौर कप्तान लगातार दो पारियों में एक अंक के स्कोर पर आउट हुए हैं। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने पल्लेकल में लगातार दो शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को श्रीलंका में लगातार चौथी सीरीज दिला दी। इससे पहले धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंकाई धरती पर खिताबी हैट्रिक पूरी की थी। ऐेसे में उन्होंने चौथी सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा की। इसके साथ ही टीम इंडिया श्रीलंकाई धरती पर लगातार चार वनडे सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन गई है। 

लालू की रैली ने बीजेपी में मचाई उथल-पुथल, 48 नहीं अब तो सिर्फ 17 से ही छूट रहे पसीने…

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने पल्लेकल में अपने करियर का 12वां एकदिवसीय शतक जड़ा। 145 गेंद में 124 रन की नाबाद पारी बतौर ओपनर उनका दसवां शतक है। जबकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए वह केवल दो शतक बना सके हैं। इससे पहले श्रीलंका में खेली 23 पारियों में रोहित के शतक नहीं बना सके थे। इस पारी से पहले रोहित श्रीलंकाई सरजमीं पर 16.14 की औसत से रन बना सके थे। रोहित ने 12 शतकों में से 5 रनों का पीछा करते हुए बनाए हैं। इनमें से 4 शतक सफलतापूर्वक रन चेज में बने हैं इन चारों में रोहित अंत तक नाबाद रहे हैं। 

भारत की श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट की जीत में बने 9 रिकॉर्ड

पल्लेकल में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल की। यह श्रीलंका के खिलाफ रनों का पीछा करते हुए हासिल की गई उसकी लगातार सातवीं जीत है। 
 
 

Related Articles

Back to top button