टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: राहुल गांधी का बड़ा ऐलान मध्य प्रदेश में 10 दिनों के अंदर माफ होगा किसानो का कर्ज

मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी जोरों पर है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ही आज मध्यप्रदेश में हैं और दोनों ही वहां मौजूद अपने कार्यकर्ताओं सहित जनता को लुभाने की पूरी कोशिश करने में जुटे हैं। अमित शाह के दौरे का सोमवार को दूसरा दिन है जबकि राहुल गांधी मध्यप्रदेश पहुंच कर चुनावी बिगुल फूंकने में जुटे हैं। पांच राज्यों में होने वाला चुनाव कांग्रेस के लिए फिलहाल करो या मरो की स्थिति बनी हुई है। अभी-अभी: राहुल गांधी का बड़ा ऐलान मध्य प्रदेश में 10 दिनों के अंदर माफ होगा किसानो का कर्ज

Live Updates

-कांग्रेस कार्यकर्ता से मैं कहना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश की सरकार भले ही कांग्रेस की होगी लेकिन वह सरकार आपकी होगी। मैं कहना चाहता हूं कि आप शेर हो और आप हर पोलिंग बूथ पर लड़ो क्योंकि आपकी ही सरकार आने वाली है। 

-उन्होंने कहा कि देश कभी भी किसी एक इंसान से नहीं चलता है बल्कि इसे चलाते हैं देश के किसान, छोटे व्यवराई और युवा

-कांग्रेस सरकार छोटे व्यवसाइयों के लिए बैंक खोलेगी, जिससे प्रदेश में रोजगार पैदा होगा।

-राहुल दतिया में अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला किया उन्होंने कहा कि जो पैसा मोदी जी ने विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को दिया। वही पैसा कांग्रेस सरकार युवाओं को बिजनेस खोलने के लिये देगी।

बीजेपी का नारा तो अच्छा था बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ लेकिन किससे बचाओ भाजपा से बचाओ। 

-नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छा नारा दिया था- बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, हमें भी यह अच्छा लगा। लेकिन यूपी में देखिए भाजपा सरकार का एक विधायक महिला के साथ दुष्कर्म कर रहा है लेकिन पीएम और योगी सभी चुप है।

कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कर्जा माफी होगी, केरल में हमने कर दिखाया। राहुल ने कहा कि जैसे ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी वैसे ही मध्य प्रदेश में किसान का कर्जा 10 दिन के अंदर माफ हो जायेगा।

-हर जिले में कांग्रेस की सरकार फूड प्रोसेसिंग फैक्टरी लगाएगी, किसान को अपना माल का सही दाम मिलेगा।

– दस दिन में होगा किसानों का कर्जा माफ, अगर हमारी सरकार आई तो हमारा मुख्यमंत्री 24 घंटे काम करेगा।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री जी नीरव मोदी को, मेहुल चोकसी को ‘मेहुल भाई कहते हैं। भाई 35,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया

राहुल गांधी ने पीएम पर किया बड़ा हमला कहा रफायल मामले में मोदी जी चुप हैं और खुद को चौकीदार कहते हैं लेकिन इसी चौकीदार ने चोरी करवा दी। 

-मोदी जी रफायल के बारे में चुप हैं। अनिल अंबानी के बारे में चुप हैं।

-राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज माफ किया, हमने किसानों का कर्जा माफ किया और प्रधानमंत्री ने 15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया।

– कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनो दो दिनों के ग्वालियर चंबल संभाग के चुनावी दौरे की शुरुआत दतिया में मां पीताम्बरा पीठ मंदिर दर्शन से की। यहां राहुल गांधी आधे घंटे से ज्यादा रुके और मां धूमावती के साथ ही मां पीताम्बरा की पूजा की। इस दौरान उनके साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। पूजा के दौरान राहुल गांधी ने गेरुआ रंग की धोती भी पहनी।

पूजा के बाद उनकी दतिया के स्टेडियम ग्राउंड में एक सभा है। उसके बाद वे डबरा पहुंचेंगे और वहां भी रैली को संबोधित करेंगे। डबरा से शाम सवा चार बजे ग्वालियर के लिए निकलेंगे। इससे पहले ग्वालियर एयरपोर्ट पर एमपी चुनाव अभियान समिति के अध्य़क्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उनकी अगवानी की।

दो दिनों के दौरे पर मध्यप्रदेश पहुंचे राहुल

राहुल गांधी दो दिन दतिया, डबरा, ग्वालियर, श्योपुर, सबलगढ़ और जौरा में संभाएं करने के साथ ही रोड शो करेंगे। ग्वालियर में वे माधवराव सिंधिया की समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद रोड शो होगा, जो अचलेश्वर शिव मंदिर से फूल बाग मैदान से गुजरेगा। फूल बाग मैदान पर वे आमसभा को संबोधित करेंगे। अगले दिन राहुल सुबह पौने 11 बजे ग्वालियर किले स्थित गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button