टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: राहुल गांधी की बैठक खत्‍म, आज शाम को होगा छत्तीसगढ़ के CM का ऐलान

छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम पर आज फैसला सामने आ सकता हैं। दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम तय करने के बाद अब बारी हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने की। इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने आवास पर दोबारा बैठक की, जिसमें टीएस सिंह देव, भूपेश भघेल और चरण दास महंत और ताम्रध्वज भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस को लेकर जिन तीन नेताओं का नाम सबसे आगे चल रहा है। उसमें भूपेल बघेल, टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू के नाम शामिल है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री को लेकर आज शाम राजनधानी रायपुर में 4 बजे कांग्रेस विधायक दलों की बैठक के बाद सीएम का एलान कर दिया जाएगा।

अभी-अभी: राहुल गांधी की बैठक खत्‍म, आज शाम को होगा छत्तीसगढ़ के CM का ऐलान

फिलहाल, छत्तीसगढ़ में पल-पल समीकरण बदल रहे है। कभी भूपेश बघेल का नाम तो कभी सिंहदेव का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर आगे आ रहा हैं। दोनों नेताओं के घर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा। समर्थक लगातार भूपेश भैया जिंदाबाद, टीएस बाबा जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि आम सहमति से यह निर्णय लिया गया है कि मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान लेंगे। वह जो भी जिम्मेदारी देंगे हम उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिख्सत दी। यहां 15 साल बाद पार्टी सत्‍ता में वापसी की है। 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि पिछले 15 साल से सत्‍तासीन बीजेपी महज 15 सीटों पर समिट गई। वहीं, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (JCC) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन को 7 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

Related Articles

Back to top button