मनोरंजन

अमिताभ बच्चन ने लिखी जया बच्चन के बर्थडे पर दिल को छू लेने वाली बात

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री व राजनीतिज्ञ जया बच्चन सोमवार को 70 साल की हो गईं. इस मौके को उन्होंने पारिवारिक सदस्यों के साथ मनाया. उनके पति व अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर मध्यरात्रि में मने जन्मदिन के जश्न के बारे में पोस्ट किया. अमिताभ ने लिखा, “मध्यरात्रि के दस्तक देते ही प्यार भरे बधाई संदेश और फोन आने लगे. प्यार व साथ होने का उपहार और लेडी का उनके 70वें जन्मदिन पर स्वागत. वह एक पत्नी और मां हैं..और वह अपनी प्रगति रिपोर्ट के साथ हैं.”अभिनेता ने आगे लिखा कि इस अवसर पर प्यार भरी भावनाएं जाहिर की गई और हाथों से कार्ड पर संदेश लिखा गया. वहीं जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अपने अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मां, ‘तुम्ही मेरा संसार हो, आई लव यू.’अमिताभ बच्चन ने लिखी जया बच्चन के बर्थडे पर दिल को छू लेने वाली बात

कहा जाता है बेहतरीन अदाकारा जया बच्चन ने जब पहली बार अमिताभ बच्चन को FTII में देखा था तो उन्होंने अपनी एक दोस्त से कहा था कि उन्हें बिग बी की आंखों में एक गहराई सी नज़र आती है. वहीं, हम बॉलीवुड के महानायक की बात करें तो उन्होंने जब एक मैगजीन के कवर पेज पर जया की तस्वीर देखी तो एक नजर में ही उन्हें भा गई. दरअसल, अमिताभ चाहते थे कि उनकी शादी एक ऐसी लड़की से हो जो वक्त के हिसाब से मार्डन भी हो लेकिन पारंपरिक छवि भी समेटे हुए हो. जया भादुड़ी में वो सब गुण मौजूद थे जो बिग बी अपनी पत्नी में देखना चाहते थे.

जया बच्चन और अमिताभ की मुलाकात ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फ़िल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर कराई थी. इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ ‘ज़ंजीर’ में नजर आए. इसी फ़िल्म के दौरान दोनों करीब आए और दोनों ने शादी करने का फैसला ‌ले लिया. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के दो बच्चे हैं श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन. श्वेता की शादी दिल्ली के एक बिजनेस मैन से हुई वहीं अभिषेक बच्चन ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी की.

Related Articles

Back to top button