टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अमित शाह बोले- बीजेपी ‘अंगद का पैर’ है, इसे कोई नहीं हिला सकता

मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार खत्म होने के बाद अब भाजपा और कांग्रेस का पूरा ध्यान राजस्थान के चुनावी रण में लग गया है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान के जालोर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी अंगद का पैर है, उसको कोई नहीं हिला सकता है।

अमित शाह बोले- बीजेपी 'अंगद का पैर' है, इसे कोई नहीं हिला सकताहमारे विरोधी कहते है कि यहां एक बार बीजेपी आती और एक बार कांग्रेस लेकिन मैं जालोर की धरती से डंके की चोट पर कहना चाहता हूं कि यहां फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कुछ मीडिया और हमारे विरोधी एक कहावत कहते हैं, यहां एक बार भाजपा आती है और एक बार कांग्रेस आती है। मगर मैं जालोर की धरती से डंके की चोट पर कहना चाहता हूं कि यहां फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने वाली है।

केन्द्र में यूपीए की सरकार थी, 13वें वित्त आयोग में 1लाख 9 हजार करोड़ रुपये देते थे। मोदी की सरकार आई तो 2 लाख 63 हजार करोड़ रुपया राजस्थान को देने का काम किया। राहुल बाबा हमारा हिसाब मांगते हैं। हमने तो पाई-पाई का हिसाब दे दिया और आगे भी देंगे, लेकिन आपने तो चार पीढ़ी तक 55 साल राजस्थान पर शासन किया आपने राजस्थान के लिए क्या किया बताएंगे?

अमित शाह ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार 94,000 करोड़ का बजट छोड़ कर गई थी। श्रीमती वसुंधरा की सरकार ने इसे बढ़ाकर 2,12,000 करोड़ करने का काम किया। ये कुल आय 52 हजार करोड़ रुपये छोड़कर गये थे, 1 लाख 1 हजार करोड़ रुपये कुल आय भाजपा सरकार ने करने का काम किया। भाजपा सरकार बना दीजिए हम देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकाल फेकेंगे।

स्मार्ट सिटी में 771 करोड़ रुपये, अमृत मिशन में 1600 करोड़ रुपये, स्वच्छ मिशन के 409 करोड़ रुपये, आवास योजना के 220 करोड़ रुपये देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। कांग्रेस ने सत्ता के उपभोग के अलावा कुछ नहीं किया और भाजपा सरकार ने विकास किया। ये राजस्थान की जनता को तय करना है कि जिन नरेंद्र मोदी ने विश्व में भारत के नाम का डंका बजाया है, उनका और उनके माता-पिता का अपमान करने वाली कांग्रेस पार्टी का क्या करना है।

Related Articles

Back to top button