दिल्लीफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

बेटी को पहले दिया पद फिर मांगा इस्तीफा, केजरीवाल के मंत्री ने सुधारी गलती

soumya-jain-650_650x400_41468417367अपने एक गलत फैसले के कारण भाजपा और कांग्रेस के निशाने पर आए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपनी गलती सुधार ली है। जानकारी के अनुसार सत्येंद्र जैन ने अपनी बेटी सौम्या से मोहल्ला क्लिनिक के इंचार्ज पद से ‌इस्तीफा ले लिया है।
 

जैसा कि देखा गया है आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रियों पर फर्जी डिग्री से लेकर महिलाओं पर छेड़खानी तक के आरोप लगते रहे हैं। इस बीच केजरीवाल के स्वास्‍थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप लग रहा था कि उन्होंने अपनी बेटी को अपने विभाग में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी थी।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक ‌सत्येंद्र जैन ने दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी मोहल्ला क्लिनिक योजना का मुखिया बनाया था। इतना ही नहीं उन्हें राष्ट्रीय स्वास्‍थ्य मिशन का हेल्‍थ सेक्रेटरी कम मिशन डायरेक्‍टर की जिम्मेदारी भी दी गई थी।

सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को अपने इस नए काम को सुचारु ढंग से चलाने के लिए दिल्ली सचिवालय की नवीं मंजिल पर एक कमरा दिया था, जिसमें उनकी पूरी टीम बैठती थी।

सौम्या की टीम में कुल सात लोग थे जिसका नेतृत्व दिल्ली सरकार के स्वास्‍थ्य विभाग के एक डाक्‍टर कर रहे थे। सचिवालय में सौम्या के विभाग को आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक मैनेजमेंट सेंटर का नाम दिया गया था।

Related Articles

Back to top button