अन्तर्राष्ट्रीय

अमेजन संस्थापक जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान

नई दिल्ली. ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं. जेफ बेजोस के पास अब इतनी बेशुमार दौलत हो गई है की उन्होंने दुनिया के सभी अमीरों को पछाड़ दिया है. ब्लूमबर्ग द्वारा जारी अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक जेफ बेजोस 105.1 बिलियन डॉलर यानी 66000 करोड़ के मालिक हैं.अमेजन संस्थापक जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान

बता दें कि अमीरों की रेस में जेफ बेजोस ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को 93.8 बिलियन डॉलर के साथ पिछले अक्टूबर में ही पीछे छोड़ दिया था. जेफ बेजोस के बारे में कहा जाता है की उनका जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. जेफ बेजोस ऐसे अरबपति हैं, जिनकी संपत्ति पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा बढ़ी है.

गौरतलब हो कि जेफ बेजोस के संपत्ति का ज्यादा हिस्सा ऐमजॉन के 78.9 मिलियन शेयर्स से आता है. दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनने वाले जेफ बेजोस ने इस मुकाम को काफी संघर्ष के बाद पाया है. कहा जाता है की अगर बिल गेट्स ने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा दान कर दिया था. अगर वे ऐसा नहीं करते तो उनके पास इस समय 150 बिलियन डॉलर की दौलत होती और वे सबसे अमीर शख्स होते.

Related Articles

Back to top button