दिल्लीफीचर्डराजनीति

अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैं शीला दीक्षित नहीं, PM मोदी को चैन से सोने नहीं दूंगा

arvind-kejriwal_new_650_101915080057 (1)दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली में नाबालिग लड़कियों से रेप की घटना के बाद दिल्ली पुलिस पर नियंत्रण की मांग दोबारा उठाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह पूर्व सीएम शीला दीक्षित की तरह खामोश नहीं बैठेंगे.

उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि जब तक महिलाओं के प्रति अपराध जारी रहेंगे, वह अपनी मांग पर अड़े रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री को समझना होगा कि मैं शीला दीक्षित नहीं हूं. मैं शांत नहीं रहूंगा. यदि दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित नहीं महसूस करतीं और रेप जैसी वारदातें जारी रहती हैं, तो हम पीएम को चैन से सोने नहीं देंगे.’

मोदी के सत्ता में आते ही छाया- ‘जंगलराज’
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आते ही दिल्ली में जंगल राज कायम हो गया. उन्होंने कहा, ‘आपके (मोदी) पास समय नहीं है. इसलिए जिद छोड़िए और पुलिस को दिल्ली सरकार के नियंत्रण में दे दीजिए. अगर हम दिल्ली में क्राइम कम नहीं कर पाए तो आप दोबारा उसे वापस ले लीजिएगा. अगर पूरी दिल्ली में नहीं दे सकते तो आप यमुनापार में ही हमें पुलिस पर नियंत्रण सौंप दीजिए. दिल्ली के बाकी हिस्से और वीआईपी एरिया की जिम्मेदारी आप खुद के पास रखिए.’

कैबिनेट मीटिंग में होगी चर्चा
केजरीवाल ने बताया कि सोमवार को दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग होगी, जिसमें उन तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, जिनके जरिए राज्य में महिलाओं को बेहतर सुरक्षा दी जा सके.

उन्होंने कहा कि वह रिकॉर्ड लेकर उपराज्यपाल से मिलने गए थे. बीते चार साल में दिल्ली में 31 हजार क्राइम केस दर्ज किए गए हैं, लेकिन महज 13 हजार में ही चार्जशीट दायर की गई है. जबकि सिर्फ 146 आरोपियों को ही पकड़ा जा सका. केजरीवाल ने यह भी दावा कि दिल्ली पुलिस की ओर से लॉन्च किए गए ‘हिम्मत एप’ के जरिए मिलीं 4000 शिकायतों में से सिर्फ 13 का ही निवारण किया गया.

 

Related Articles

Back to top button