जीवनशैली

आंखों की रोशनी को इतना तेज कर देगा ये नुस्खा, जिंदगी में कभी चश्मा लगाने की जरुरत नहीं पडे़गी

आपने अपने घर व आस पड़ोस में देखा होगा कि छोटे छोटे से छोटा बच्चा भी चशमा लगाता हुआ दिख जाता है जिसका सबसे बड़े कारण है मोबाइल व लैपटॉप का24 घंटे इस्तेमाल करना. आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल इतान बदल चुकी है कि लोग अपनी आंखो का ख्याल रखना बिल्कुल भूल गये हैं. किसी व्यक्ति की दूर की नजर कमजोर होती है तो किसी की पास की नजर कमजोर होती है.यही नीहं किसी किसी व्यक्ति को तो आसानी से दिखाई ही नहीं देता है,इसी के चलते हम आपके लिए  एक गजब का उपाय लेकर आएं हैं  जो कि आपकी आंखो को 99 % प्रतिशत बढ़ा सकता है.

आंखों की रोशनी को इतना तेज कर देगा ये नुस्खा, जिंदगी में कभी चश्मा लगाने की जरुरत नहीं पडे़गी

जानें क्या है उपाय

दरअसल जिस भी व्यक्ति के आंखों में परेशानी है तो उन व्यक्तियों को  हमेशा हीं खाना व फल खाने चाहिए जिनमें विटामिन A  प्राप्त होती हो.इसके अलावा हगरी सब्जियों का सेवन करना चाहिए, पूरे दिन में कम से कम 8 ग्लास पानी जरुर पीएं, बाहर का बना हुआ तला बुना हुआ भोजन का इस्तेमाल ना करें. अब हम आपको बताने जा रहे हैं आखों की रोशनी बढ़ाने का एक ऐसा उपाय जो कि आप खुद घर पर ही कर सकते हैं.

इस उपाय को करने के लिए आप सौफ, बादाम, और मिस्री ले फिर इनको मिलाकर चूर्ण बनाकार एक डिब्बे में रख ले और फिर रात के समय में एक ग्लास दूध के साथ 10 ग्राम इस चूर्ण का रोज सेवन करे. हमें पूरा यकीन 40 दिन के अंदर आपको फायदा मिलने लगेगा.

कहा जाता है कि इसके अलावा यदि आप सोने से पहले  रोज सरसों के तेल से अपने पैरों के नीचे तलवे पर मालिश करके सोएंगे तो जल्द ही आपकी आंखों की रोशनी बढ़ जाएंगी.

Related Articles

Back to top button