स्पोर्ट्स

आईपीएल ऑक्शन में औंधे मुँह गिरे ये दिग्गज

आईपीएल में खेल फटाफट खेला जाता है. पल भर में टीमों का भाग्य बदल जाता है. ठीक इसी तरह इस खेल में खिलाड़ियों की किस्मत कब कहा ले जाये कोई नहीं जनता. ऑक्शन में कई गुमनाम चेहरे एक दम रौशनी में आ जाते है तो कई दिग्गजों को मुँह की खानी पड़ती है. इस बार आईपीएल-11 की नीलामी में कई दिग्गजों की चमक फीकी पड़ गई है. जैसे युवराज सिंह, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, हाशिम अमला, क्रिस गेल, मार्टिन गुप्टिल, जो रूट ऐसे नाम है जो या तो अभी तक सोल्ड नहीं है या कम दामों पर समझौता कर बैठे है. पिछले कई सीजन तक वह इस टीम के कप्तान भी रह चुके युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने महज 2 करोड़ रूपए में खरीदा हैं. 2016 की चैंपियन हैदराबाद की टीम ने युवराज को 7 करोड़ रु. में खरीदा था. साल 2014 में RCB ने युवराज को 14 करोड़ और 2015 में दिल्ली ने 16 करोड़ में खरीदा था.आईपीएल ऑक्शन में औंधे मुँह गिरे ये दिग्गज

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर बाहर कर दिया. इस बार गंभीर को उनकी होम टीम दिल्ली ने महज 2.8 करोड़ की कीमत में खरीदा है. 2011 में केकेआर ने लोकल हीरो सौरव गांगुली की जगह गंभीर को कप्तान बनाया. तब उस केकेआर ने रिकॉर्ड 11.04 करोड़ में उन्हें खरीदा था. उस साल केकेआर पहली बार आईपीएल में चौथे स्थान पर रही. 2012 में गंभीर की कप्तानी में केकेआर की टीम आईपीएल चैंपियन बनी. गंभीर को 2014 में रिटेन किया गया और केकेआर ने दूसरी बार खिताब जीता.

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी इस बार मुंबई नहीं चेन्नई सुपर किंग की ओर से खेलना पड़ेगा. मुंबई इंडियन की कप्तान कर चुके हरभजन को इस बार चेन्नई की टीम ने 2 करोड़ रूपए में खरीदा है. वही एक ओवर में मैच का रुख पलटने वाले क्रिस गेल को अभी खरीदार नहीं मिला है. RCB की ओर से कई मैच विनिंग पारी खेलने वाले गेल नीलामी के पहले दिन बिना बिके ही रह गए हैं. साथ ही मुरली विजय, अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को रविवार तक बोली लगने का इंतज़ार करना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button