राष्ट्रीय

आईपीएस अधिकारी दत्ता पडसलगीकर मुंबई पुलिस के नये मुखिया बने

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/  datta-padsalgikar-650_650x488_61454247038मुंबई: 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी दत्ता पडसलगीकर मुंबई पुलिस के नये मुखिया बन गये हैं। तकरीबन डेढ़ दशक तक केन्द्र की प्रतिनियुक्ति के दौरान पडसलगीकर खुफिया ब्यूरो आईबी में तैनात रहे।

शहर में आते ही उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनवा दीं। रविवार को पुलिस मुख्यालय में पदभार संभालने के बाद दत्ता पडसलगिकर ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर को पकड़ने की कोशिशें जारी रहेंगी, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आईएसआईएस की चुनौती से निपटने के लिए ऑनलाइन होने के साथ वो समाज के लोगों से मिलकर युवकों को बरगलाने वालों से निपटेंगे और कोशिश करेंगे कि युवा भ्रमित ना हों।
अपनी प्राथमिकताओं में उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ सड़क पर होने वाले अपराधों से और बेहतर तरीके से निपटने को भी शामिल किया है। साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस कमिश्नर की सक्रियता बनी रहेगी। अगर सब ठीक रहा तो मुंबई के 40वें पुलिस कमिश्नर दत्ता पडसलगिकर अगस्त 2018 तक अपने पद पर बने रहेंगे। मुख्यमंत्री की पसंद होने के साथ दत्ता की छवि साफ सुथरे अफसर की है।

26/11 में अहम तकनीकी सबूत जुटाने वाले, और भी कई अहम मामलों को संभालने वाले, कई सालों तक खुफिया ब्यूरो आईबी में सेवा देने के बाद दत्ता मुंबई लौटे हैं। देश की आर्थिक राजधानी हर वक्त आतंकियों के निशाने पर रहती है, ऐसे में उनके आईबी के अनुभव से उम्मीद है कि पुलिस आतंकियों के मंसूबों को पनपने से पहले कुचलने में कामयाब होगी, साथ ही मुंबई की सड़कें भी और महफूज़ रहेंगी।

 

Related Articles

Back to top button