अद्धयात्म

आखिर कौन सा है वो मंदिर जहाँ बॉलीवुड के शहनशाह कभी काम की फ़रियाद लेकर गए थे?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के जीवन में भी कभी ऐसा समय आया था जब उनके पास फिल्मों के नाम पर कुछ नहीं था. उनकी आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ गई थी कि ये खबर आम हो गई थी. वो समय बॉलीवुड के बिग बी के लिए बहुत ही कठिन था. कोई भी प्रोडूसर उनके ऊपर विश्वास नहीं कर रहा था फिल्मों में काम देना तो बहुत दूर की बता थी.आखिर कौन सा है वो मंदिर जहाँ बॉलीवुड के शहनशाह कभी काम की फ़रियाद लेकर गए थे?

उस समय बिग बी का जीवन लगभग ख़त्म सा लग रहा था. लेकिन किसी ने उन्हें एक ऐसे मंदिर के बारे में बताया की वहां से आने के बिग बी का जीवन ही बदल गया. जितना काम अमिताभ ने अपनी जवानी में नहीं किया था उससे कहीं अधिक काम उन्हें उम्र ढलते मिलाने लगे. फिल्मों की झड़ी लग गई. ऐड फिल्म्स लेकर और भी बहुत सारे काम बिग बी के कदमों में आने लगे. अब समय ये आ गया की बिग बी के पास काम के लिए समय निकलना भरी पड़ने लगा.

सूत्रों की मानें तो जब अमिताभ बच्चन बुरे दौर से गुज़र रहे थे उस समय वो दक्षिण भारत के एक मंदिर कुक्के शुभ्रमन्यम गए. वहां पर उन्होंने कई दिनों तक यज्ञ किया. वहां से आने के बाद अमिताभ ने कभी जीवन में पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज भी अमिताभ की फ़िल्में आती हैं. हर जगह आप अमिताभ को काम करते देख सकते हैं.

सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं जो मंदिर कुक्के शुभ्रमन्यम समय समय पर जाते रहे हैं. ये बात और है कि वहां जाने के बाद किसी तरह की खबर कोई लीक नहीं करवाना चाहता. २०१५ में अजय देवगन भी मंदिर कुक्के शुभ्रमन्यम पर फ़रियाद लेकर गए थे. अगर आपकी लाइफ में भी कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो मंदिर कुक्के शुभ्रमन्यम ज़रूर जाएँ. पूरी श्रद्धा के साथ वहां पूजा-अर्चना करें और मन की मुराद पाएं.

Related Articles

Back to top button