स्पोर्ट्स

आखिर घायल भारतीय शेरों से क्यों ”डरा” दक्षिण अफ्रीका!

jp-dumuny-1426663977कोलकाता। भारत को उसी के घर में टी-20 सीरीज में हार का दर्द देने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के स्टार बल्लेबाज जेपी डुमिनी का मानना है कि आगामी वनडे सीरीज में मेजबान टीम वापसी करने का जोरदार प्रयास कर सकती है और इसे लेकर अधिक सतर्कता बरतनी होगी। 
 
कोलकाता में टी 20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच के वर्षा के कारण रद्द होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से सीरीज जीत ली। मैन आफ द सीरीज रहे डुमिनी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा ”एक टीम के तौर पर हम जानते हैं कि भारत वनडे सीरीज में मजबूती से वापसी करने के लिये प्रयास करेगी। हम जानते हैं कि हमें इससे बचने के लिये और कड़ा संघर्ष करना होगा और वनडे सीरीज किसी वाकओवर की तरह बिल्कुल नहीं होगा।”
उन्होंने कहा” हमें आगामी सीरीज में और भी मेहनत करनी पड़ेगी और इसलिये हम एक समय में एक ही मैच पर ध्यान देंगे। इसलिये हम अब इस सीरीज में पूरी तरह नयी शुरूआत करेंगे।”
 
दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच दो दिन बाद कानपुर में होगा। दक्षिण अफ्रीका को धर्मशाला में अप्रत्याशित जीत दिलाने वाले डुमिनी ने वनडे सीरीज के लिए कहा” हमारा ध्यान अब कानपुर पर लगा है और हमें उम्मीद है कि हम इस बार भी विजयी शुरूआत करने में सफल रहेंगे। यदि हमारी शुरूआत अच्छी रहती है तो इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। इसलिये हमारा ध्यान पहले मैच को जीतने पर है।”
 दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने धर्मशाला में खेली नाबाद 68 रन की पारी को सर्वश्रेष्ठ बताते हुये कहा ”मैं निश्चित ही इस पारी को अपनी सबसे अच्छी पारी कहूंगा। खासतौर पर इस प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पारी खास है। लेकिन मुझे फिर भी लगता है कि अभी मुझे और अच्छा करना है और मैं अपनी टीम के लिये बल्ले और गेंद से अभी और योगदान दे सकता हूं। जरूरी है कि मेरे रनों की भूख इसी तरह जगी रहे।”
टीम में फिट होकर लौट तेज गेंदबाज एल्बी मोर्कल को लेकर आलराउंडर डुमिनी ने कहा ”पहले मैच में भारत ने हमें बड़ा लक्ष्य दिया था इसलिये दूसरे मैच में हमें पता था कि गेंदबाजी में सुधार करना होगा। मोर्कल की वापसी हमारे लिये अच्छा संकेत है।” 
उन्होंने साथ ही कहा कि मौजूदा दक्षिण अफ्रीकी टीम फिलहाल तरोताजा है और अच्छा क्रिकेट खेलने के लिये उत्सुक भी है। डुमिनी ने कहा” हम यहां युवा और कई नये खिलाड़ियों के साथ आए हैं और हमारी टीम काफी उत्साहित है। हम अच्छी शुरूआत के मायने जानते हैं और यदि हम यहां अच्छा खेलेंगे तो हमारे पास शीर्ष पर आने का मौका रहेगा।”

Related Articles

Back to top button