मनोरंजन

आजादी का अर्थ किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं : कंगना

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ 24-1453657101-kangana-ranaut-says-she-gets-backlash-for-saying-anything-and-everything-1453717705बॉलीबुड क्वीन कंगना रनौत का कहना है कि भारत एक ऐसा देश है जहां अनेक भाषाओं और अनेक धर्मो का मिश्रण हैं। और अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं है।आपको बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड की जानी मानी हस्ति करण जौहर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टीवल के दौरान असहिष्णुता पर एक बयान में कहा था कि भारत एक ‘कठिन देश’ है, जहां अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करना भी आपको जेल भिजवा सकता है।

लेकिन जब कंगना से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का आशय यह नहीं है कि किसी की भावनाएं आहत हों। हमें विचार करना चाहिए कि हम ऐसे देश में रहते हैं, जहां अनेक भाषाएं और अनेक धर्म हैं….. किसी सार्वजनिक मंच से बोलना एक बडी बात है। मैं मानती हूं कि जब आप अपने घर पर अथवा कार्यस्थल पर बात करते है, तब आपको इस बात के लिए सचेत रहना चाहिए कि आप क्या बोल रहे हैं।’

उन्होंने कहा, ‘सभी को शब्दों की ताकत समझना चाहिए। यदि किसी बात को अन्य तरीकों से कहा जा सकता है, तो कृपया उन अन्य तरीकों को महत्व दें और स्वयं को व्यक्त करने के लिए सबसे अच्छा एवं सटीक तरीका अपनाएं।’ कंगना स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘साला खडूस’ के विशेष प्रदर्शन से अलग संवाददाताओं से बात कर रही थीं।

Related Articles

Back to top button