व्यापार

आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, पेट्रोल ने पार किया 90 का आंकड़ा

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. बुधवार को भले ही ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. लेकिन गुरुवार को यह एक नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. गुरुवार को पेट्रोल मुंबई में 90.35 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. डीजल ने भी यहां रफ्तार भरी है. यह गुरुवार को 78.82 रुपये प्रति लीटर का हो गया है.आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, पेट्रोल ने पार किया 90 का आंकड़ा

दिल्ली की बात करें तो यहां पर एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 83 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. चेन्नई में 86.28 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में इसकी कीमत 84.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली में एक लीटर डीजल गुरुवार को 74.24 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चेन्नई में यह 78.49 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बना हुआ है. वहीं, कोलकाता में यह आपको 76.09 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है.

अमेरिका 4 नवंबर से ईरान पर प्रतिबंध लगाने वाला है. उससे पहले ब्रेंट क्रूड की कीमतें 80 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा पार कर गई हैं. कच्चे तेल की कीमतों में आ रही इस बढ़ोतरी से घरेलू स्तर पर आपके लिए पेट्रोल और डीजल खरीदना अभी और महंगा हो सकता है.

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को कहा कि ईंधन पर अगर टैक्स घटाया भी जाता है, तो इसका ज्यादा असर नहीं होगा. क्योंकि कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इससे टैक्स कटौती नाकाफी साबित होगी.

Related Articles

Back to top button