उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

आज भारत आएगा ढाका में आतंकी हमले की शिकार हुई तारिषी जैन का शव, फिरोजाबाद में होगा अंतिम संस्कार

118067-505226-tarishi-jainनई दिल्ली: बांग्लादेश के ढाका के रेस्टोरेंट में आतंकी हमले की शिकार हुई भारतीय लड़की तारिषी जैन का शव आज भारत लाया जाएगा। तारिषी के परिवार के मुताबिक तारिषी का अंतिम संस्कार यूपी के फिरोजाबाद में होगा। ढाका में आतंकी हमले की शिकार हुई तारिषी की मौत पर देशभर में मातम का माहौल है। उन्होंने बताया, ‘परिवार फिर तारिषी के शव को फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश) ले जाएगा।’

विदेश मंत्री ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘यह एक वीभत्स हत्या का मामला है – एक अप्राकृतिक मौत है। कुछ कानूनी कार्रवाइयों को किया जाना बाकी है।’  सुषमा स्वराज ने बताया कि तारिषी का शव सोमवार को विमान के जरिए दिल्ली लाया जाएगा। ‘यह तारिषी के पिता की सहमति से हो रहा है।’ यहां के अधिकारियों के मुताबिक, यूसी बर्कले यूनीवर्सिटी की छात्रा तारिषी ढाका में छुट्टियां मनाने गई थी। उसके पिता बांग्लादेश में पिछले 15-20 साल से कपड़ों का कारोबार कर रहे हैं।

सुषमा ने कहा कि दुख की इस घड़ी में देश तारिषी के परिवार के साथ है और उनके लिए वीजा की व्यवस्था कर दी गई है। ढाका के राजनयिक क्षेत्र में स्थित होले आर्टिजन बेकरी पर हुए आतंकी हमले के जवाब में कमांडो जवाबी कार्रवाई शुरू करते इससे पहले आतंकवादियों ने बेकरी के अंदर आठ इतालवी नागरिकों, सात जापानी और भारतीय छात्रा सहित 20 विदेशी नागरिकों की नृशंस हत्या कर दी थी। बहरहाल, कार्रवाई में छह हमलावरों के मारे जाने और एक को जिंदा पकड़ने के साथ ही बांग्लादेश में अब तक का सबसे भयानक आतंकी हमला खत्म हो गया।

गौर हो कि ढाका हमले में आतंकियों ने 19 साल की तारिषी जैन की जान ले ली। तारिशी कैलिफोर्निया के बर्कले में पढ़ाई कर रही थी। वो छुट्टियों के दौरान ढाका अपने माता-पिता के पास आई थी। उसने ढाका के अमेरिकन स्कूल से पढ़ाई की थी। आतंकी हमले के दौरान वो रेस्टोरेंट में खाना खाने गई थी।

Related Articles

Back to top button