उत्तराखंडराज्य

आज से दो दिवसीय हड़ताल पर गए बीएसएनएल कर्मी

देहरादून: तीसरे वेतनमान का लाभ न मिलने से गुस्साएं बीएसएनएल कर्मचारियों की समस्त एसोसिएशनों ने आज से दो दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी। बीएसएनएल कर्मियों के हड़ताल में रहने से कार्य भी प्रभावित होने लगे हैं। एसोसिएशनों की मांग है कि बीएसएनएल कर्मियों व अधिकारियों को तीसरा वेतनमान 15 प्रतिशत फिटनमेंट के साथ दिया जाए। दूसरे पीआरसी के बकाया मुद्दों को जल्द से जल्द हल किया जाएगा। साथ ही बीएसएनएल में सहायक टावर कंपनी का गठन बंद करने की मांग भी की। आज से दो दिवसीय हड़ताल पर गए बीएसएनएल कर्मी

बीएसएनएल के राजपुर रोड स्थित विंडलास काम्प्लेक्स के मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया। दो दिवसीय हड़ताल बुधवार को भी जारी रहेगी। साथ ही देहरादून के सभी एक्सचेंज में कार्य पूर्ण रूप से ठप कर दिया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि प्रमुख मांगों का निराकरण नही होने से  कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। दो दिवसीय हड़ताल के दौरान कार्यालय व फील्ड के समस्त कर्मचारी हड़ताल हैं। इस दौरान एक्सचेंज में हर तरह का काम पूर्ण रूप से ठप रहेगा। 

प्रदर्शन करने वालों में बीएसएनएलइयू के परिमंडल सचिव केएस सौन, एआइबीएसएनएलइए के बृजमोहन ध्यानी, एसएनइए के जय विक्रम सिंह, एनएफटीइ के एबी उनियाल, बीटीइयू के परिमंडल अध्यक्ष मोहर सिंह, एफएनटीओ के जिला सचिव रामपाल आदि मौजूद रहे।

नैनीताल में बीएसएनएल कर्मियो ने केंद्रीय आव्हान पर आज बीएसएनएल कार्यालय के बाहर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी की व मांगो के पूरा न होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन पर जाने की बात कही। प्रदर्शनकारियों में मौके पर जेएस खाती, मोहन चन्द्र उपाध्याय, कर्म सिंह नेगी, शंकर सिंह पटवाल, त्रिलोक सिंह किरौला, गोपाल दत्त नोटियाल आदि शामिल थे। 

Related Articles

Back to top button