ज्ञान भंडार

आपके हाथों की ये रेखाएं बताती है कि आप करोड़पति बनेंगे या नहीं

हस्तरेखा शास्त्र का हिन्दू धर्म में बड़ा महत्व माना गया हैं। आपके हाथों की लकीरें आपका भविष्य दर्शाती हैं। हांलाकि यह आपकी मेहनत पर भी निर्भर करता हैं। हाथ की लकीरों में कई ऐसे चिन्ह होते हैं जो दर्शाते हैं कि आपके जीवन में करियर, धनलाभ, रुपये-पैसे आदि का क्या स्तर हैं। आज हम आपको ऐसे ही चिन्हों के बारे में बताने जा रहे है जो आपको बताएंगे कि आप करोड़पति बनेंगे या नहीं।

ऐसे लोगों को व्‍यापार में होता है महालाभ

जिस व्‍यक्ति के हाथ में तराजू, ग्राम, चतुष्‍कोण और वज्र चिह्न होता है वह व्‍यक्ति अपने जीवन में जो भी व्‍यापार करता है, उसमें उसे महालाभ की प्राप्ति होती है। ऐसे चिह्न उसके सौभाग्‍य को प्रदर्शित करते हैं। ऐसे लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं, उन्‍हें अच्‍छा खासा मुनाफा होता है।

जिसकी हथेली में होता है त्रिशूल

ऐसे लोग जिनकी हथेली में त्रिशूल का निशान होता है वह व्‍यक्ति दानी, धार्मिक और सौभाग्‍यशाली होता है। वहीं हाथ में अगर खड़ग, धनुष जैसे निशान होते हैं तो व्‍यक्ति वीर और भाग्‍यवान होता है। अष्‍टकोण होने से व्‍यक्ति भूमि का स्‍वामी बनता है।

हाथ में मछली की पूंछ का निशान

अगर किसी व्‍यक्ति के हाथ में मछली की पूंछ जैसा कोई निशान है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसे मनुष्‍य विद्वान और धनवान होते हैं। ऐसे लोगों को पैतृक धन भी प्राप्‍त होता है। हाथ में इस प्रकार के चिह्न होने से विद्या भी आती है। वहीं अगर आपके हाथ में चक्र चिह्न है तो भी आपको देर-सवेर पैसा मिल ही जाता है।

हथेली में मुद्रा का चिह्न

अगर किसी जातक के हाथ में मुद्रा जैसा कोई चिह्न हो तो वह व्‍यक्ति करोड़ों में खेलता है और राजा के बराबर धन प्राप्‍त होता है। जिसके हाथ में दो चिह्न हो वह कम उम्र में ही अमीर बन जाता है और जिसके हाथ में तीन मुद्रा चिह्न होते हैं वह रोगी भी हो सकता है। अगर किसी के हाथ में अधिक चिह्न हो तो वह अच्‍छी और भाग्‍यवान संतान प्राप्‍त करता है।

जानिए यह ऐसे चिह्न

विद्वानों के मत के अनुसार, मछली या फिर मछली की पूंछ रहने से मनुष्‍य अच्‍छी मात्रा में धन प्राप्‍त करता है। वज्र चिह्न रहने से व्‍यक्ति हजारपति और पद्म चिह्न होने पर व्‍यक्ति लक्ष्‍माधिपति और शंख का चिह्न होने से व्‍यक्ति करोड़पति बनता है। ये सभी चिह्न सौभाग्‍य के सूचक माने जाते हैं। जिस व्‍यक्ति के अंगूठे के मूल भाग में वज्र चिह्न रहता है वह व्‍यक्ति विभिन्‍न प्रकार के सुख प्राप्‍त करता है।

Related Articles

Back to top button