स्पोर्ट्स

आयरलैंड ने इंग्लैंड को 85 रन पर किया ढेर, टिम मुर्तघ ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

टेस्ट नेशन का दर्जा मिलने के बाद आयरलैंड ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलना शुरू किया है। लॉर्ड्स में शुरू हुए इकलौते टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

कुछ दिन पहले लॉर्ड्स के ही मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अधिक बाउंड्रीज के आधार पर विश्व कप विजेता बनी इंग्लैंड का प्रदर्शन शर्मनाक रहा। जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। टीम ने 15 ओवर के अंदर ही 43 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे, उसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाया और इंग्लैंड की पूरी टीम पहली पारी में मात्र 85 रन पर ही ढेर हो गई।

इंग्लैंड को सबसे ज्यादा नुकसान आयरलैंड के गेंदबाज टिम मुर्तघ ने दिया। मुर्तघ ने अपनी 9 ओवर की गेंदबाजी में 2 मेडेन के साथ 13 रन देकर पांच विकेट झटके।

इसी के साथ साल 2000 में इंग्लैंड की तरफ से अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले मुर्तघ अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले आयरिश खिलाड़ी बन गए हैं। मुर्तघ ने अपनी गेंदबाजी के दौरान रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, बेयरस्टो, मोइन अली और क्रिस वोक्स के विकेट चटकाए इंग्लैंड को बैकफूट पर धकेल दिया।

Related Articles

Back to top button