अद्धयात्म

आर्थिक राशिफल: 09 फरवरी 2018

मेष- अभी तक आप अपनी आमदनी और आय के स्रोत मजबूत करने में जुटे हुए थे। अब इस मामले में आत्मनिर्भर हो जाने के बाद यही सबसे जरूरी है कि शादी ब्याह या नौकरी ऐडमिशन के उन मामलों को देखें जिसे घर के छोटे सदस्यों को जरूरत है। आर्थिक राशिफल: 09 फरवरी 2018वृष- आपको कई तरह की चिंताएं घेरे हुए हैं। जमीन जायदाद और अन्य लेन देन के मसले भी पेंडिंग पड़े हैं। सन्तान या भाई बहन के लिए भी कुछ सोच विचार करना है। 

मिथुन- इस वक्त आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिन्ता हो रही है। अनाप-शनाप खर्च करने से आपकी देनदारी बढ़ सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें और उधार नहीं दें, क्योंकि संभव है कि ये पैसे लौटकर ही न आएं। 
कर्क- आप काफी समय से अपने कामकाज या कारोबार को लेकर चिन्तित हैं तो इस वक्त आपको जो मका मिल रहा है उसे न गवाएं। किसी न किसी व्यवसाय या अनुबंध से जुड़े रहेंगे तो भाग्य साथ देता रहेगा। 
सिंह- आज आप किसी कानूनी विवाद या दूसरे किस्म के कोर्ट कचहरी के चक्कर से निकलने की कोशिश करेंगे। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण कागज पत्रों को संभालकर रखें। 
कन्या- यह अच्छी बात है कि किसी नेतृत्व के मामले में लोग आपको आगे करना चाहते हैं लेकिन आप जहां तक हो सके वाद-विवाद और बहसबाजी से दूर ही रहें। 
तुला- आज के दिन आपका व्यय भार यानी निजी खर्च बढ़ेगा। परिवार के किसी अहम मुद्दे को लेकर घर में बहसबाजी हो सकती है। सामाजिक प्रतिष्ठा बनाने के लिए भी इस प्रकार खर्च करने जरूरी है। 
वृश्चिक- किसी मामले में अगर आप कुछ ज्यादा बोल जाते हैं तो लोगों को आपकी पीठ पीछे आलोचना करने का अवसर मिल जाता है। बेहतर होगा आप कम बोलें और कामकाज के सिस्टम को अपनी नजर में रखें। 
धनु- अपने खर्च के लिए स्वअर्जित धन का ही इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में इस वक्त बदलाव के संकेत हैं अतः कोई भी काम सोच समझकर आगे बढ़ाएं। 

मकर- आज आप अपने कार्यस्थल पर आने वाले सभी प्रकार के पत्रों का जवाब दें। एक तरफ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं तो दूसरी तरफ लाभ के नए-नए ऑफर भी आपको मिल रहे हैं। 
कुंभ- आज जब कभी भी किसी काम को समय पर करने में कटिबद्ध रहते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। लोगों के बीच आपकी छवि भी एक काम के आदमी की तरह है। 
मीन- कार्यक्षेत्र की स्थिति शान्त और सामान्य आएगी। अपने आपको प्रभावशाली बनाए रखने में कुछ विचार करना होगा या फिर वस्त्रों और अन्य जरूरी चीजों पर खर्च करना होगा।

Related Articles

Back to top button