व्यापार

आर कॉम की वॉइस कॉलिंग 1 दिसंबर से बंद

जिन लोगों के पास अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) की सिम है , उनके लिए यह खबर परेशानी पैदा करने वाली है , कि यह कम्पनी अपनी वॉइस कॉलिंग की सेवा आगामी 1 दिसंबर से बंद कर रही है. ऐसे में रिलायंस कम्युनिकेशन के ग्राहकों के पास दूसरे नेटवर्क पर सिम पोर्ट कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. यह कम्पनी अब सिर्फ 4 जी डाटा की ही सेवाएं देगी.आर कॉम की वॉइस कॉलिंग 1 दिसंबर से बंद

उल्लेखनीय है कि रिलायंस कम्युनिकेशन पर करीब 46 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है. एयरसेल के साथ वायरलेस बिजनेस के विलय में भी कंपनी को सफलता नहीं मिली. इसलिए यह सेवा बंद करने का ही विकल्प शेष बचा था. हालाँकि आर कॉम 8 सर्कल आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटका और केरल में 2G और 4G सेवा देती रहेगी.

बता दें कि कंपनी की ओर से सभी ग्राहकों को पोर्टिंग रिक्वेस्ट कोड नंबर के सन्देश भेजे जा रहे हैं. इसके जरिए संबंधित ग्राहक 31 दिसंबर तक अपना नंबर पोर्ट करवा सकते हैं.मोबाइल फोन से PORT और 10 अंकों का मोबाइल नंबर लिखकर उसे यूनिक नंबर 1900 पर मैसेज कर दें. इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button