फीचर्डराष्ट्रीय

आसियान नेताओं ने गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का मोदी का आमंत्रण स्वीकार किया

मनीला| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के साथ साथ इस समूह के साथ भारत संबंधों की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित होने वाले विशेष शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.

आसियान नेताओं ने गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का मोदी का आमंत्रण स्वीकार किया

View image on Twitter

View image on Twitter
 
Narendra Modi 

@narendramodi

125 crore Indians are looking forward to welcoming @ASEANleaders to India in January 2018. The presence of ASEAN leaders during our Republic Day celebrations next year is a matter of immense joy for

 

आसियान-भारत सम्मेलन में अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि वह स्मारक वर्ष के समापन और अगले वर्ष 25 जनवरी को नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले भारत-आसियान विशेष स्मारक शिखर सम्मेलन में आपकी अगवानी करने की बाट जोह रहा हूं. उन्होंने कहा कि भारत की एक अरब 25 करोड़ जनता भारत के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में आसियान नेताओं का मुख्य अतिथियों के रूप स्वागत करने की इच्छुक है.

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) प्रीति सरन ने कहा कि आसियान नेताओं ने ‘‘शालीनतापूर्वक’’ प्रधानमंत्री मोदी के दो कार्यक्रमों में शामिल होने के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि 11 और 12 दिसम्बर को भारत-आसियान कनेक्टिविटी समिट और अगले वर्ष जनवरी में एक व्यापार सम्मेलन समेत स्मारक सम्मेलन में कई कार्यक्रमों की योजना है.

Related Articles

Back to top button