अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल के भारतीयों को पीएम मोदी ने दिया अनोखा उपहार

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इज़रायल दौरे के दूसरे दिन भारतीय समुदाय को संबोधित कर उनकी मन मांगी मुराद पूरी करते हुए ऐसा अनोखा उपहार दिया जिसे पाकर वह खुश हो गए.इस दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामन नेतन्याहू भी मौजूद थे. बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में भारतीय समुदाय को जहाँ भारत और इजरायल के संबंधों का उल्लेख किया, वहीं अपनी सरकार की तारीफ कर मोदी ने वहां रह रहे भारतीयों को एक अनोखा उपहार देकर चौंका दिया.

लालू यादव ने दी चेतावनी, कहा मोदी – 2 दिन के भीतर मांगे माफ़ी

इजरायल के भारतीयों को पीएम मोदी ने दिया अनोखा उपहार   लम्बे अर्से से की जा रही एक मांग को पूरा करते हुए पीएम मोदी ने इजरायल नागरिकों को OCI कार्ड (ओवरसीज़ सिटीजन ऑफ इंडिया) मिलने की घोषणा कर दी. पीएम ने कहा कि अब रिश्ता दिल से दिल का है तो हम कागजों पर निर्भर नहीं रह सकते हैं.इस मौके पर मोदी ने घोषणा की कि अब सभी इजरायली नागरिकों को ये कार्ड मिल सकेगा, जिन्होंने सेना में सेवा दी है अब उनको भी इसका लाभ मिल सकेगा.

उल्लेखनीय है कि इजरायल में हर नागरिक के लिए सेना का प्रशिक्षण अनिवार्य है. वहीं भारत में गृह मंत्रालय के नियमों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सेना में योगदान दे चुका है तो उसे OCI कार्ड नहीं मिलता है. इसको लेकर इजरायल का भारतीय यहूदी समाज लंबे समय से मांग कर रहा था.

वर्कआउट के बाद भूलकर भी ना करें ये गल्तियां, वर्ना कभी नहीं बनेगी बॉडी

बता दें कि इस अवसर पर पीएम मोदी ने कई और घोषणाएं भी की जिनमे इजरायल में भारतीय सांस्कृतिक केंद्र खोलने और जल्द ही दिल्ली, मुंबई तेल अवीव विमान सेवा शुरू करने की भी घोषणा की. प्रधानमंत्री ने इजरायली नौजवानों को भारत आने का न्योता दिया. अंत में अपने स्वागत सम्मान के लिए पीएम मोदी ने हृदय से आभार व्यक्त किया.

 

Related Articles

Back to top button