अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

इजरायल में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, बताया दुनिया का महान नेता

तेल अबीब /इजरायल : इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का पहले दिन इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत कर उन्हें दुनिया का महान नेता बताते हुए दोनों देशों के बीच के संबंध को गणितीय फॉर्मूले के हिसाब से सही बताया.

ये भी पढ़ें: दांत चमकाने के लिए किए गए ये उपाय नहीं है कारगर..तो जाने

इजरायल में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, बताया दुनिया का महान नेताउल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के इजरायल आगमन पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत कर कहा किदोनों देशों के बीच संबंध गणितीय फॉर्मूले के हिसाब से उत्तम हैं. दोनों देशों के बीच भागीदारी का विस्तार जल, सुरक्षा, ऊर्जा तथा कई अन्य क्षेत्रों में किया जाएगा. सफलता का फॉर्मूला आसान है.नेतन्याहू ने कहा भारत तथा इजरायल के बीच की भागीदारी के सफल होनेऔर भरोसे के कई कारण हैं. नेतन्याहू की नजर में भारतीय तथा इजरायली अति सहानुभूति तथा स्वाभाविक भाईचारा साझा करते हैं.

ये भी पढ़ें: आपकी ‘नाभि’ में छुपा है दमकती त्वचा का राज

बता दें कि इस मौके पर नेतन्याहू ने हिंदी तथा हिब्रू का जिक्र कर कहा कि ये कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली में सबसे ज्यादा सुनी जाने वाली दो भाषाएं हैं. यही नहीं नेतन्याहू ने भारत के यहूदी और इजरायल में रहने वाले भारतीय मूल के 100,000 इजरायली को दोनों देशों के बीच मानव सेतु बताया. इस मौके पर इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने पीएम मोदी से तीन साल पहले संयुक्त राष्ट्र में हुई मुलाकात का उल्लेख कर कहा कि किस तरह उन्होंने भारत तथा इजरायल के बीच बाकी बची दीवार को तोड़ने पर सहमति जताई और एक दूसरे का हाथ थामा और आज दोनों देश आसमान की ऊंचाइयों पर जाने के लिए अंतरिक्ष कार्यक्रम में साथ काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button