जीवनशैली

इन टिप्स के साथ करे अजनबियों से बात, झिझक छोड़िए

पार्टी में ऐसे शुरु करें बात

कई लोगों को पार्टियों में जाना और नए-नए लोगों से मिलना काफी अच्छा लगता है, लेकिन यही बात किसी के लिए सजा जैसी भी साबित हो जाती है। कई लोग पार्टी में जाकर काफी असहज हो जाते हैं क्योंकि उन्हें समझ नहीं आता है कि किससे मिलें और कैसे । कई लोग किसी व्यक्ति से बात करना भी चाहते हैं, लेकिन हिचकते हैं। हम आपको बताते हैं कि ऐसी पार्टियों में किसी से बात करने की शुरुआत कैसे करनी है…इन टिप्स के साथ करे अजनबियों से बात, झिझक छोड़िए
इशारों से शुरुआत

किसी को देखकर वेव करना, मुस्कुराना आदि उससे बातचीत शुरू करने को आसान बना सकता है। अगर आपको बात शुरू करने में हिचक हो रही है तो इन इशारों से शुरुआत कर सकते हैं।
आसान से कठिन की ओर

पहले उन लोगों से मिलिए जिनका व्यवहार आपको ऐसा लगता हो कि आपसे फ्रेन्डली रहेगा। इसके बाद उनसे बात करने की कोशिश करिए जिनसे बात करने में आप कतरा रहे हैं।
बस नाम ही काफी है

लंबे परिचय से बचें। बस, अपना नाम बताएं और दोस्ती का हाथ मिलाने के लिए बढ़ा दें।
आसपास की बात करें

परिस्थिति के हिसाब से बातचीत की शुरुआत करें। आपके आसपास जो चीजे हों उनके बारे में बात करें या किसी हालिया फिल्म का जिक्र करें।
आपका काम तो काफी इंटरेस्टिंग होगा?

किसी से उनके पेशे के बारे में पूछने पर अक्सर अच्छी चर्चा हो जाती है।
यह तरीका अचूक है

अगर किसी से बात करने में आपको हिचक हो रही हो तो उसे कॉम्प्लिमेंट देकर बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं। जैसे, आप उन्हें बताएं कि आपने उनकी घड़ी नोटिस की और वह काफी अच्छी लग रही है। उसने जो अंगूठी पहनी है वह काफी आच्छी है। आपकी शर्ट काफी अच्छी है, क्या यह आपका फेवरिट कलर है, जैसी बातों से आप दोस्ती का पहला कदम बढ़ा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button