अजब-गजब

इस आदमी के पेट से कीड़े नहीं बल्कि पड़ी थी 122 कीलें और कांच का ढेर

अजीबोगरीब मामला अदीस अबाबा का है जहां के सेंट पीटर्स स्पेशलाइज्ड हॉस्पिटल के इथोपियाई डॉक्टरों ने एक मरीज के पेट में से सौ से अधिक कीलें और दूसरी धारदार वस्तुएं निकाली हैं. जी हाँ… जिसने भी इसके बारे में सुना वो हैरान हो गया. अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने बताया कि ’33 साल के एक मानसिक समस्या से ग्रस्त एक मरीज के पेट में तकरीबन 122 कीलें जिनमें से कर्इ लगभग 10 सेंटीमीटर तक लंबी थीं, चार पिनें, एक टूथपिक और टूटे ग्लास के शीशे निकाले गए हैं.’ ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ये वस्तुए मरीज ने खुद ही खा ली थी.इस आदमी के पेट से कीड़े नहीं बल्कि पड़ी थी 122 कीलें और कांच का ढेर

इस मरीज का करीब ढाइ घंटे तक आॅपरेशन चला था जिसके बाद डाॅक्टरों ने कहा कि मरीज को पिछले 10 वर्ष से कोई मानसिक रोग था. इस मानसिक रोग के कारण ही मरीज ने पिछले दो वर्ष से उसने दवाई लेना भी छोड़ दिया था. डॉक्टर ने आगे इस बात की शंका जताई थी कि शायद इसी वजह से इस आदमी ने कील और शीशे जैसी चीज़े खाने लगा था.

इतना ही नहीं डाॅक्टरों ने ये भी संभावना जतार्इ कि उसने ये चीजें पानी के साथ निगली होंगी. लेकिन सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि इतनी तादात में सब कुछ निगलने के बाद भी इन चीजों ने उसके पेट में जख्म नहीं बनाए. जबकि ऐसी खतरनाक चीज़े खाने के बाद तो इस बात का पूरा खतरा था कि उसके पेट में जबरदस्त संक्रमण हो सकता था, जो जानलेवा भी साबित हो सकता था. जब डॉक्टर्स ने इस आदमी की स्थिति देखी तो वो भी हैरान हो गए. डॉक्टर्स का कहना है कि उन्होंने आज तक ऐसे कई सारे केस डील किये लेकिन उनमे से ये सबसे ज्यादा खतरनाक था.

Related Articles

Back to top button