और जब पोलैंड में भगवान श्रीकृष्ण के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

और जब पोलैंड में भगवान श्रीकृष्ण के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

नई दिल्ली: दुनिया भर में तेजी से बढ़ते हिंदू धर्म का प्रभाव देखिये कि वारसॉ, पोलैंड में एक नन ने इस्कॉन के खिलाफ एक मामला अदालत में दायर किया था।

नन ने अदालत में टिप्पणी की कि इस्कॉन अपनी गतिविधियों को पोलैंड और दुनिया भर में फैला रहा है और पोलैंड में इस्कॉन ने अपने बहुत-से अनुयायी तैयार कर लिए हैं, अत: वह इस्कॉन पर प्रतिबन्ध चाहती है, क्योंकि उसके अनुयायियों द्वारा उस ‘कृष्णा’ को महिमामंडित किया जा रहा है, जो ढीले चरित्र का था और जिसने 16 हजार गोपियों से शादी कर रखी थी।

इस्कॉन के वकील ने न्यायाधीश से अनुरोध किया- “आप कृपया इस नन से वह शपथ दोहराने के लिए कहें, जो उसने नन बनते समय ली थी”।

न्यायाधीश ने नन से कहा कि वह जोर से वह शपथ सुनाये, लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहती थी! फिर इस्कॉन के वकील ने खुद ही वह शपथ पढ़कर सुनाने की न्यायाधीश से अनुमति माँगी! न्यायाधीश ने आज्ञा दे दी।

यह भी पढ़े:- करवा चौथ पर पति की लम्बी आयु के लिये तप करती हैं महिलाएं 

इस्कॉन के वकील ने कहा- पूरे विश्व में नन बनते समय लड़कियां यह शपथ लेती हैं कि “मैं जीजस को अपना पति स्वीकार करती हूँ और उनके अलावा किसी अन्य पुरुष से शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाउंगी”…

इस्कॉन के वकील ने कहा- न्यायाधीश महोदय! तो यह बताइये कि अब से पहले कितने लाख ननों ने जीसस से विवाह किया तथा भविष्य में कितनी और नन जीसस से विवाह करेंगी?

भगवान् कृष्ण पर तो सिर्फ यह आरोप है कि उन्होंने 16,000 गोपियों से शादी की थी, मगर दुनिया में दस लाख से भी अधिक नने हैं, जिन्होंने यह शपथ ली है कि उन्होंने यीशु मसीह से शादी कर रखी है!!!

अब आप ही बताइये कि यीशु मसीह और श्री कृष्ण में से कौन अधिक लूज कैरेक्टर (निम्न चरित्र) हैं? साथ ही ननो के चरित्र के बारे में आप क्या कहेंगे?

न्यायाधीश ने दलील सुनने के बाद मामले को खारिज कर दिया !

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।