अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश की सरकार ने बच्चों को बाहर खेलने, टहलने की दी इजाजत

नई दिल्ली: लॉकडाउन और कोरोना वायरस के बीच पूरी दुनिया में कई कदम उठाए जा रहे हैं. यूरोप के देश खास तौर पर इटली और स्पेन में मामले घटे हैं. ऐसे में अब स्थानीय सरकार धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने लगी हैं. जानिए कैसे खुल रहा है विभिन्न देशों में लॉकडाउन…

बच्चों को मिली खेलने की इजाजत
यूरोपीय देशों द्वारा चरणबद्ध एवं व्यस्थित तरीके से ढील दिए जाने की कोशिशों के तहत स्पेन ने छह सप्ताह के बंद के बाद पहली बार बच्चों को बाहर जाकर खेलने की अनुमति दी. स्पेन सरकार ने परिवार वालों को एक साथ मॉर्निंग व इवनिंग वॉक पर जाने की भी इजाजत दे दी है.

इटली में भी लॉकडाउन का काउंटडाउन शुरू
इटली में मौत की संख्या में कमी आने के बीच प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने सामान्य स्थिति पर लौटने के लिए एक समय-सारिणी तैयार की है जिसके तहत फैक्ट्रियों, निर्माण कार्यों और थोक आपूर्ति कारोबारों को संक्रमण को काबू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने की शर्त पर काम पुन: आरंभ करने की अनुमति दे दी गई है.

अमेरिका में लॉकडाउन का ये है हाल
इस बीच, अमेरिकी गवर्नर अपने-अपने राज्यों में अपने-अपने तरीके से बंद में ढील देने के लिए कदम उठा रहे हैं. अमेरिका में संक्रमण के बुरी तरह प्रभावित न्यूयॉर्क और मिशिगन के गर्वनरों ने कम से कम मई के मध्य तक बंद लागू रखने का फैसला किया है. जॉर्जिया, ओकलाहोमा और अलास्का ने कुछ कारोबार फिर से खोलने की अनुमति दे दी है.

Related Articles

Back to top button