अन्तर्राष्ट्रीय

हैदराबाद : IIT टॉपर की लाश अमेरिकी युनिवर्सिटी में मिली, आत्महत्या की शंका

shiva-kiran_650x400_41452322795हैदराबाद: अमेरिका की नॉर्थ कैरोलिना स्टेट युनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले हैदराबाद के आईआईटी टॉपर के खुदकुशी करने की ख़बर आ रही है। 25 साल के शिव किरण अपने होस्टल के कमरे में छत से लटके हुए पाए गए। बताया जा रहा है कि अपने एमएस कोर्स के पहले सेमिस्टर परीक्षा में कम नंबर आने की वजह से वह अवसाद में थे। किरण के साथ दो चीनी छात्र उस कमरे में रहते थे।

हालांकि अभी तक किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं हासिल हुआ है लेकिन छात्र ने अपने दूसरे सेमिस्टर की फीस वापिस ले ली थी। उसने अपने घरवालों को फोन पर बताया था कि वह घर वापिस आना चाहता है ताकि अगले सेमिस्टर के लिए अच्छी तैयारी कर सके।

किरण के अंकल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा ‘हमें नॉर्थ अमेरिकी की तेलुगू एसोसिएशन (TANA) ने जानकारी दी कि वह होस्टल के कमरे में फांसी से लटका हुआ मिला है। अभी हम और जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं।’ आईआईटी हैदराबाद से पढ़ाई पूरी करके किरण उच्च शिक्षा के लिए अगस्त 2015 में अमेरिका चला गए थे। अब उनके परिवार को उनके पार्थिव शरीर का इंतज़ार है। शिव किरण के पिता फार्मासिस्ट हैं और सरकारी नौकरी करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button