मनोरंजन

इस फिल्म के कारण दीपिका और सोनम बने एक-दुसरे के दुश्मन, आज तक नहीं होती बात

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने दमदार एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाली खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ. उनके पिता मशहूर पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण तो मां उज्जाला एक ट्रैवल एजेंट हैं. एक्ट्रेस होने से पहले दीपिका राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं. उनकी बहन अनीषा पादुकोण पेशे से गोल्फर हैं.इस फिल्म के कारण दीपिका और सोनम बने एक-दुसरे के दुश्मन, आज तक नहीं होती बात

अगर पढ़ाई लिखाई के बारे में बात करे तो दीपिका ने सोफिया हाई स्कूल और माउंट कार्मल कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है.उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में बैचलर ऑफ आर्ट्स में एडमिशन लिया था लेकिन मॉडलिंग करियर की वजह से इसे बीच में ही छोड़ दिया था. वह इस साल एक्ट्रेस अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. 

बॉलीवुड में दीपिका की एंट्री बेहद धमाकेदार रही उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के जरिए डेब्यू किया था. जो कि ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी. जिसने दीपिका को रातों-रात स्टार बना दिया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था. आइए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य जिनके बारे में आपको कम ही मालूम होगा…

फिल्मों में आने से पहले दीपिका मॉडल भी रह चुकी हैं. पहली बार वह हिमेश रेशमिया के गाने ‘नाम है तेरा’ में नजर आई थीं। जहां फराह खान की नजर दीपिका पर पड़ी. जिसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म में कास्ट करने का निर्णय लिया था. दीपिका राज्य स्तर की बेसबॉल खिलाड़ी भी रह चुकी हैं. दीपिका एक अच्छी डांसर भी हैं. उन्होंने श्यामक डावर ने डांस सीखा है.

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सावंरिया’ के जरिए दीपिका बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थी लेकिन किसी वजह से उन्हें ये फिल्म नहीं मिल सकी. उनकी जगह सोनम को कास्ट कर लिया गया। खबरों की मानें तो इस वजह से आज तक दोनों एक्ट्रेसेज के बीच झगड़ा है. अक्षय कुमार की फिल्म ‘चांदनी चौक टू चाइना’ में सभी स्टंट दीपिका ने खुद किए थे. फिल्म के लिए उन्होंने जापान की मार्शल आर्ट्स जुजूत्सू सीखी थी. अपने अफेयर्स के लिए भी दीपिका काफी चर्चा में रही. उनका नाम सिद्धार्थ माल्या, रणबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ भी जुड़ा.

Related Articles

Back to top button