मनोरंजन

इस मशहूर डायरेक्टर की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत, पूरे बॉलीवुड में बना शोक का माहौल

मशहूर फिल्म डायरेक्टर और राइटर कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई स्थित बांद्रा इलाके में अपने घर पर अंतिम सांस ली. कुंदन शाह 69 साल के थे. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में और लोकप्रिय टीवी शोज बनाए. उनके निधन के बाद से बॉलीवुड सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

इस मशहूर डायरेक्टर की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत, पूरे बॉलीवुड में बना शोक का माहौल

 Follow

Subhash Ghai 

@SubhashGhai1

वह 1983 की अपनी मोस्ट पॉपुलर फिल्म जाने भी दो यारों और टीवी सीरीज नुक्कड़ से मशहूर हुए. कुंदन शाह ने पुणे FTII से डायरेक्शन का कोर्स किया था. उन्हें कॉमेडी फिल्में और नाटक बनाने में महारत हासिल थी. उन्होंने कॉमेडी फिल्म जाने भी दो यारों से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था. उन्होंने कभी हां, कभी ना, क्या कहना, खामोश, हम तो मोहब्बत करेगा, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया.Good bye #kundan shah. We all @FTIIOfficial@Whistling_Woods shall remember u for your great films with us n in history indian cinema.🙏🏽🙏🏽🙏🏽

कुंदन शाह को फिल्म कभी हां, कभी ना के लिए बेस्ट मूवी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. वह बहुचर्चित फिल्म जाने भी दो यारों के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए गए. 

View image on Twitter

View image on Twitter

 Follow

Ashoke Pandit 

@ashokepandit

Sad to know about the demise of one of our finest directors #KundanShah. Will miss you Sir! #JaaneBhiDoYaaron

 Follow

Milap 

@zmilap

RIP Kundan Shah. #JaaneBhiDoYaaron was a classic. #KabhiHaanKabhiNaa is one of my fav films ever. May u Keep the heavens entertained

 Follow

Hansal Mehta 

@mehtahansal

Jaane bhi do yaaron… RIP Kundan Shah. 🙏🏻 Sad news. 

कुंदन शाह ने फिल्मों के बाद टीवी का रुख किया. उन्होंने पॉपुलर टीवी सीरीज नुक्कड़, वागले की दुनिया और परसाई कहते हैं जैसे सीरियल्स बनाए. कुंदन शाह ने शाहरुख से लेकर प्रीति जिंटा तक कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. नवंबर 2015 में कुंदन शाह ने एक बड़ा ऐलान किया था जिसके बाद वह सुर्खियों में आए थे. देश में छाए असहिष्णुता विवाद पर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 23 निर्देशकों के साथ नेशनल अवॉर्ड को लौटाने की घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button