जीवनशैली

इस सीजन फैशन में डिमांड में है मिरर वर्क

बात जब फैशनेबल कपड़ों की हो तो लोगों की पसंद दिन पर दिन बदलती जा रही है। फैशन के इसी बदलाव में कुछ ट्रेंड्स लौटकर भी आते हैं। इन दिनों कपड़ों में यूज होने वाला मिरर वर्क भी ऐसा ही एक ट्रेंड है। आज के समय में कपड़ों में मिरर वर्क का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। मिरर वर्क से तैयार की गई डिजाइंस लोगों की खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं। चाहे कुर्ती हो या फिर साड़ी सभी में इस लुक की डिमांड बढ़ गई है… 

 
अलग दिखती है खूबसूरती 
साड़ी के बॉर्डर पर मिरर वर्क से साड़ी को तैयार किया जाए तो यह काफी आकर्षक लगती है। बुटीक ओनर शालिनी सिंह बताती हैं कि जिस प्रकार ट्रडिशनल गाउन के साथ पहने जाने वाली चोली पर किया गया मिरर वर्क काफी खूबसूरत लगता है उसी तरह इन दिनों किसी भी डिज़ाइनर साड़ी के साथ ब्लाउज में भी मिरर वर्क काफी पसंद किया जा रहा है। आजकल कई ड्रेसेज पर मिरर का काम किया जा रहा है जिससे ड्रेस की खूबसूरती निखरकर आती है। मिरर वर्क वाली साड़ी को शादी-पार्टी में पहनने के साथ ही हल्के रंग की ब्लाउज के साथ कैजुअल आउटिंग के लिए भी पहन सकती हैं। 
कुर्तियों और लहंगे में खास मांग 
साड़ी स्टोर के मैनेजर मनोज बताते हैं कि इन दिनों मिरर वर्क वाली साड़ियों की मांग ज्यादा है। ये फैशन पहले था लेकिन अब दोबारा ये ट्रेंड जोर पकड़ रहा है। किसी खास मौके से लेकर पार्टी तक में ऐसी साड़ियां आकर्षण का केन्द्र बन रही हैं। युवतियां इन दिनों मिरर वर्क वाले लहंगे की भी डिमांड कर रही हैं। मिरर वर्क से तैयार किए गए इंडिगो ब्लू, गोल्डन, पेस्टल शेड्स और मस्टर्ड शेड्स ज्यादा चलन में हैं। पारंपरिक मिरर वर्क की खासियत ही यही है कि इसमें कांच को कपड़े पर चिपकाया नहीं जाता बल्कि रंग-बिरंगे धागों से टांका जाता है। लहंगे, चोली और चुन्नी पर जब अलग-अलग शेप के रंग-बिरंगे सुंदर मिरर टांके जाते हैं तो यह कपड़ों को शानदार लुक देता है। 

हर लुक के लिए है परफेक्ट 
मिरर वर्क आउटिफट्स की सबसे बड़ी खूबी यही है कि इंडियन वियर, इंडो-वेस्टर्न स्टाइल के साथ कैजुअल या पार्टी वियर लुक के लिए परफेक्ट है। हालांकि मिरर वर्क वाले आउटफिट्स की कीमत ज्यादा होती है क्योंकि ये हैंडमेड होते हैं। गोल, चौकोर और तिकोने जैसे अलग-अलग शेप वाले मिरर के अलावा बटन साइज और कई बड़े साइज के मिरर को भी लड़कियां अपने कपड़ों पर लगवाना पसंद कर रही हैं। इन अलग-अलग डिजाइन वाले मिरर्स को शॉर्ट कुर्तियों से लेकर लहंगा चोली तक में कलरफुल धागों के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है। 

 
 

Related Articles

Back to top button